शिवपाल यादव वही, नेता व कार्यकर्ता वही पर राहें जुदा-जुदा

मुरादाबाद [राशिद सिद्दीकी] प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के मुखिया शिवपाल यादव का मुरादाबाद मंडल में दो दिवसीय दौरा वैसे तो सहकारी बैंक के सभापति के रूप में रहा। लेकिन असल में वह यहां अपने संगठन की सियासी जमीन तलाशने आए थे। कभी समाजवादी पार्टी में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले शिवपाल के मुरादाबाद आने पर तमाम अफसर, नेता और प्रबुद्ध लोगों का रेला जुटता था।

उनके आने से लगता था कि मिनी मुख्यमंत्री आ गया है। न माला डाालने की होड़ न फोटो खिंचवाने की खींचतान यही नहीं सत्ता में नहीं होने पर भी शिवपाल के इर्द-गिर्द सपा नेताओं और क्षेत्र की जनता की भीड़ रहती थी। नेता आशीर्वाद लेने के लिए आतुर रहते थे तो जनता समस्या के समाधान की उम्मीद लेकर आती थी। मौजूदा दौरे में माहौल इसके विपरीत था।यहां सियासी जमीन तलाशने आए शिवपाल यादव के साथ गिने-चुने लोग ही रहे।

न माला डालने की होड़ दिखी और न ही फोटो खिंचवाने की खींचतान। यही नहीं कुनबा बढ़ाने के लिए वह सम्भल में पुराने साथियों से मिलने उनके घर भी गए। जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष व प्रगतिशील सपा के मंडल अध्यक्ष राजेश यादव, जिलाध्यक्ष इसरार सैफी के अलावा चंद चेहरे ही उनके इर्दगिर्द दिखाई दिए।

More videos

See All