श्रीपद नाइक बोले, उत्तराखंड के हर जिले में खुलेगा आयुर्वेदिक हॉस्पिटल

केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद यशो नाइक ने कहा कि उत्तराखंड सरकार के साथ मिलकर आयुष मंत्रालय का प्रदेश के हर जिले में 50 बेड का आयुर्वेदिक हॉस्पिटल बनाने का लक्ष्य है, जिसके लिए काम शुरू हो चुका है। उत्तराखंड के हर गांव में आयुष मंत्रालय आयुष वेलनेस सेंटर भी खोलेगा। जिससे पहाड़ के लोगों को पहाड़ में ही सस्ती और बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सकेगी।
चमोली दौरे से रविवार को ऋषिकेश पहुंचे केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री श्रीपद यशो नाइक ने मुनिकीरेती स्थित गंगा रिजॉर्ट में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने आयुष मंत्रालय की ओर से शुरू की जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया।
श्रीपद नाइक ने बताया कि देश के 600 में से 77 जिलों में इन हॉस्पिटलों के निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है, जल्द ही उत्तराखंड में भी इसकी शुरुआत की जाएगी। इसके लिए केंद्र सरकार राज्य को 50 प्रतिशत तक आर्थिक मदद देगी। उन्होंने ये भी कहा कि आज लोगों में भारतीय पैथी, यूनानी, आयुर्वेद, नेचुरोपैथी और योग को लेकर काफी जागरुकता बढ़ गई है। हमारी कोशिश है कि आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों को आयुर्वेद और योग से जोड़ा जाए। 

More videos

See All