भारत में एक जीबी डेटा कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल से भी सस्ता: PM मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान यात्रा के अंतिम दिन डिजिटल अवसंरचना में भारत की ‘शानदार प्रगति’ की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश में अब एक जीबी डेटा कोल्ड ड्रिंक्स की सबसे छोटी बोतल से भी सस्ता है। 13वें भारत-जापान वार्षिक सम्मेलन के लिए जापान पहुंचे मोदी ने सोमवार को शीर्ष जापानी नेताओं के साथ कई बैठकें कीं और भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया।
 
पीएम ने कहा कि परामर्श कंपनी ईवाई के मतुाबिक 2022 तक भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था एक हजार अरब डॉलर की हो जाएगी और एक करोड़ रोजगार का सृजन होगा। उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत डिजिटल अवसंरचना के क्षेत्र में शानदार प्रगति कर रहा है। गांव-गांव ब्रॉडबैंड संपर्क से जुड़ रहा है और भारत में 100 करोड़ मोबाइल फोन सक्रिय हैं।

मोदी ने कहा कि एक जीबी डेटा शीतल पेय की सबसे छोटी बोतल से भी सस्ता है। डेटा सेवा प्रदान करने का साधन बन गया है। उन्होंने जापान में कबड्डी और क्रिकेट लाने के लिए भी भारतीय समुदाय की तारीफ की। पीएम ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षा, आर्थिक विषमता को दूर करने और विश्व शांति के लिये भारत अपनी संस्कृति एवं परंपरा के अनुरूप दुनिया को समाधान के मॉडल प्रस्तुत कर रहा है तथा संयुक्त राष्ट्र का सर्वोच्च पर्यावरण पुस्कार एवं सोल शांति पुरस्कार के रूप में उसे दुनिया की स्वीकृति एवं सम्मान मिल रहा है।  

More videos

See All