रालोद ने हापुड़ से अंजू और गढ़ से कुंवर अय्यूब अली को बनाया प्रत्याशी

आखिरकार राष्ट्रीय लोकदल ने जिले की दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। हापुड़ सीट से अंजु मुस्कान व गढ़मुक्तेश्वर सीट से प्रदेश महासचिव कुंवर अय्यूब अली एडवोकेट को मैदान में उतारा है। जबकि धौलाना सीट से अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है।
पिछले काफी दिनों से रालोद, कांग्रेस और सपा में गठबंधन की अटकलें चल रही थी। लेकिन दो दिन पहले रालोद ने गठबंधन की संभावना से इन्कार कर दिया था।
शनिवार को रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित ¨सह ने 35 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। रालोद ने हापुड़ सीट से बुलंदशहर जिले के ग्राम ढकौली निवासी अंजू उर्फ मुस्कान को प्रत्याशी घोषित किया है। अंजू पिछले लोकसभा चुनाव में रालोद से बुलंदशहर से चुनाव लड़ चुकी है लेकिन वह जीत नहीं सकी थी। रालोद ने इस विधानसभा चुनाव में महिला प्रत्याशी को उतारा है।
गढ़मुक्तेश्वर सीट से प्रदेश महासचिव कुंवर अय्यूब अली को प्रत्याशी घोषित किया है। अय्यूब अली का लंबा राजनैतिक सफर है। 2004 में वह बसपा से गाजियाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन जीत नहीं सके थे। इसके अलावा 2007 में रालोद से मोदीनगर विधानसभा सीट, 2008 में रालोद से मुरादनगर विधानसभा सीट, 2012 में रालोद से धौलाना विधान सभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। लेकिन जीत नहीं सके थे। अय्यूब अली मूल रूप से गढ़मुक्तेश्वर तहसील के ग्राम टोडलपुर के रहने वाले हैं। रालोद के जिलाध्यक्ष शिवकुमार त्यागी ने बताया कि धौलाना सीट से भी जल्द प्रत्याशी की घोषणा होगी।

More videos

See All