प्रत्याशी चयन के लिए भाजपा ने संगठन में कराया मतदान, आज होगी गिनती

प्रदेश भाजपा ने प्रत्याशी चयन के लिए इस बार वोटिंग का फार्मूला अपनाया है। हाईकमान द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक 29 संगठन जिलों में बैलेट बाक्स लेकर गए और कार्यकर्ताओं से विधानसभा वार वोटिंग कराकर अधिकतम तीन-तीन नामों को लेकर आए। हर जिले में संगठन खेमे के माने जाने वाले सांसद, विधायक और मंत्रियों की टीमें बनाकर रविवार को सुबह हेलिकाप्टर से भेजा गया। इसके लिए तीन चॉपर की व्यवस्था की गई थी। 
रायपुर में 7 सीटों के लिए 300 से अधिक पदाधिकारियों ने डाली पर्ची
  1. रायपुर जिले की 7 सीटों के लिए वोटिंग देवेंद्र नगर के सिधु भवन में कराई गई। इसमें जिले के 300 से अधिक पदािधकारियों ने अपनी पसंद के दावेदारों के नाम की पर्चियां डाली। राज्य के चुनावी इतिहास में पहली बार अपनाई गई इस प्रक्रिया की खबर मिलते ही दावेदार मंडल, जिला और उन जिलों के प्रदेश पदाधिकारियों (कुल सौ से सवा सौ) से अपने-अपने लिए लाबिंग करने में जुटे रहे। 
  2. हर किसी से अपनी पसंद के तीन-तीन नाम लिए गए। सोमवार को ठाकरे परिसर में बड़े नेताओं की मौजूदगी में इन पेटियों को खोला जाएगा और सबसे अधिक वोट पाने वाले नाम प्रदेश चुनाव समिति को सौंपे जाएंगे। चुनाव समिति की बैठक 16 अक्टूबर को होगी। 
  3. इस समिति की सिफारिश लेकर मुख्यमंत्री रमन सिंह और प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक, सौदान सिंह और पवन साय 17 -18 अक्टूबर को दिल्ली जाएंगे और केंद्रीय चुनाव समिति के साथ बैठक कर एक एक -नाम तय करेंगे। प्रत्याशियों की पहली सूची 20 को घोषित किए जाने के संकेत हैं। इसमें पहले चरण के चुनाव वाले 18 सीटों के नाम होंगे।

More videos

See All