मानवेंद्र के बीजेपी छोड़ने से कांग्रेस को फायदा, पत्नी चित्रा लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह के बीजेपी छोड़ने से राजस्थान में सीटों के लिहाज से सबसे बड़े क्षेत्र मारवाड़ में कांग्रेस को फायदा हो सकता है.
शनिवार को बाड़मेर के पचपदरा में स्वाभिमान रैली में मानवेंद्र सिंह ने बीजेपी से अपने परिवार का 4 दशक का रिश्ता तोड़ते हुए कहा 'कमल का फूल, बड़ी भूल'. बता दें कि मानवेंद्र सिंह बाड़मेर की शिव सीट से विधायक हैं. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी गौरव यात्रा के दौरान मारवाड़ की हर विधानसभा का दौरा किया था लेकिन शिव सीट पर उनकी कोई सभा नहीं रखी गई थी.
बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट के विधायक मानवेंद्र सिंह इस सीट से तीन बार 1998, 2004 और 2009 में भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. साल 1998 में मानवेन्द्र सिंह ने कांग्रेस के सोनाराम चौधरी से शिकस्त खाई और 2004 के चुनावों में सोनाराम चौधरी को करारी शिकस्त दी. मानवेन्द्र 2009 में कांग्रेस के हरीश चौधरी से चुनाव हार गए थे. तीन बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके मानवेंद्र सिंह संसदीय राजनीति करने के ज्यादा इच्छुक हैं. एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में मानवेंद्र ने कहा है कि वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. वहीं पिछले कुछ दिनों मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह शिव विधानसभा में काफी सक्रीय हैं, लिहाजा ऐसा माना जा रहा है कि चित्रा सिंह शिव विधानसभा से चुनाव लड़ सकती हैं.

More videos

See All