रांची में आयुष्मान भारत की लांचिंग झारखंड का सौभाग्य: भाजपा

भाजपा ने कहा है कि रांची में आयुष्मान भारत की लांचिंग झारखंड के सवा तीन करोड़ निवासियों के लिए सौभाग्य की बात है। समाज के अंतिम व्यक्ति को स्वस्थ रखने के संकल्प को दर्शाती हुई यह एक क्रांतिकारी योजना है। इस योजना से अब कोई भी गरीब परिवार रोगों के इलाज से वंचित नहीं रहेगा। केंद्र सरकार का लक्ष्य सबको निरोग रखना है। पार्टी के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने शनिवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित किया।
जेएमएम और कांग्रेस लोगों को अस्वस्थ और अविकसित रखना चाहते हैं
  1. उन्होंने कहा कि इस योजना की आलोचना करने वाले जेएमएम और कांग्रेस के नेताओं ने राज्य के 67 लाख उन परिवारों का अपमान किया है, जो इस योजना से लाभान्वित होने वाले हैं। दीपक ने कहा कि दरअसल से लोग राज्य के गरीबों और बहुतायत लोगों को अस्वस्थ और अविकसित रखना चाहते हैं।
  2. सबसे बड़ी बीमा योजनाजेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष और प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन को अपरिपक्व बताते हुए दीपक ने कहा कि इस योजना की आलोचना करने के लिए हेमंत सोरेन और उनके सहयोगी कांग्रेस के नेता राज्य की जनता से माफी मांगे, नहीं तो अगले चुनाव में जनता उनको करारा जवाब देगी। प्रकाश ने कहा कि देश की 50 करोड़ आबादी, जबकि झारखंड के 68 लाख परिवार में से 57 लाख परिवार इस योजना के लाभ से जुड़कर 5 लाख रुपए तक की स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ उठा सकेंगे। यह आजाद भारत की सबसे बड़ी बीमा योजना है।

More videos

See All