अटल जी की वजह से जोशी बन सके मुख्यमंत्री, पवार बोले - यह व्यक्तिगत क्षति

भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर प्रदेश के दिग्गज नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वाजपेयी हमारे बीच नहीं रहे। यह मेरी व्यक्तिगत हानि है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने जिन नेताओं को देखकर राजनीति की सीढ़ियां चढ़ी, उनमें से वाजपेयी एक थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे वह दिन याद आ रहा है जब भाजपा के दिवंगत नेता प्रमोद महाजन के साथ मैंने वाजपेयी से मुलाकात की थी। 

बालासाहेब के बाद भीष्म पितामह खोया: उद्धव 
शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे के बाद वाजपेयी के रूप में एक और भीष्म पितामह खो दिया। उद्धव ने कहा कि सभी को साथ में लेकर चलने की भूमिका के कारण ही एनडीए मजबूत रहा। वाजपेयी की जगह कोई नहीं ले सका। 

अटल जी की वजह से बन सका मुख्यमंत्री: जोशी 
शिवसेना के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी ने कहा कि मैं वाजपेयी के कारण ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर पहुंच पाया। मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा ने मुझे समर्थन किया। इसका श्रेय वाजपेयी को जाता है। जोशी ने कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं लोकसभा का अध्यक्ष बन पाऊंगा, लेकिन वाजपेयी के कारण मैं लोकसभा का अध्यक्ष भी बना। जोशी ने कहा कि वाजपेयी के व्यक्तित्व का ही नतीजा था कि शिवसेना और भाजपा के बीच गठबंधन लंबे समय तक चल सका। जबकि शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे और वाजपेयी का स्वभाव बिल्कुल भिन्न था। इसके बावजूद दोनों नेताओं की आपसी समझ बेहद गहरी थी। 

अटल जी के निधन से व्यक्तिगत क्षति: पवार
राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि हमने एक महान नेता खो दिया। उनके निधन से मेरी व्यक्तिगत क्षति हुई है। हमने उनके साथ संसद में कई साल साथ बिताए। वाजयेपी का निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। 

नैतिक मूल्यों के प्रतिक थे अटल: चव्हाण
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि भारत ने एक नेता खो दिया है जो सार्वजनिक जीवन में उच्च नैतिक मूल्यों का प्रतीक था। पांच दशक तक लंबी राजनीति करने वाले वाजपेयी ने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 

More videos

See All