स्टीफन मरांडी बोले, हक नहीं मिलने के कारण युवा बन रहे नक्सली

पूर्व उपमुख्यमंत्री सह विधायक प्रो स्टीफन मरांडी ने कहा है कि असली ताकत भाजपा नहीं बल्कि आरएसएस है। भाजपा सिर्फ आरएसएस का मुखौटा है। झामुमो महाधिवेशन के अंतिम दिन मंगलवार को वे संबोधित कर रहे थे।
स्टीफन ने कहा कि 2019 में हमें असली लड़ाई संघ से लड़नी होगी। इसके लिए गांव-गांव में तैयारी करनी होगी। केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार से समाज को खतरा है। नक्सलवाद की चर्चा करते हुए कहा कि हक नहीं मिलने के कारण युवक नक्सली बन रहे हैं। 
मैथन डैम के किनारे स्थित बिनोद बिहारी महतो प्रांगण में चल रहे झामुमो के 11वें महाधिवेशन के दूसरे दिन सोमवार को 2019 का चुनाव समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर लड़ने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया। रविवार की शाम पेश किए गए राजनीतिक प्रस्ताव पर सोमवार को दिनभर बहस हुई। देर शाम सदन ने झारखंड से भाजपा को खदेड़ने और हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने के लिए इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए सदन का आभार जताया है।
महाधिवेशन को सांसद विजय हांसदा, विधायक प्रो स्टीफन मरांडी, विधायक साइमन मरांडी, विधायक जगरनाथ महतो, विधायक जयप्रकाश पटेल, विधायक चमरा लिंडा, विधायक दीपक बिरुआ, विधायक कुणाल सारंगी, विधायक पौलुस सुरीन, विधायक शशि भूषण समाड, विधायक सीता सोरेन, पूर्व मंत्री मथुरा महतो, पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता, महुआ मांजी आदि ने संबोधित किया।

More videos

See All