उन्नाव रेप केस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया, 12 अप्रैल को होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप मामले पर दायर की गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट में स्वीकार किये जाने के बाद अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए 12 अप्रैल को सुनवाई की तारीख निर्धारित की है. कोर्ट ने इस मामले में एक एमिकस क्यूरी भी नियुक्त किया है. 
इससे पहले उन्नाव गैंगरेप मामले की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया. उन्नाव रेप मामले में याचिकाकर्ता एम एल शर्मा ने अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की. साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. 
याचिका में मांग की गई है कि पीड़ित को मुआवजा दिया जाए, साथ ही पीड़ित और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए. याचिका में कहा गया कि आरोप सत्ताधारी पार्टी के विधायक पर लगाया गया है इसलिए पुलिस इस मामले में निष्पक्ष जांच नही करेगी. याचिका में कहा गया है कि पीड़ित के पिता की मौत पुलिस टॉर्चर से हुई है. इस लिए मामले की जांच सीबीआई से जांच कराई जाए. भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई के खिलाफ पीड़िता की ओर से गैंगरेप का आरोप है.
 

More videos

See All