टाइटलर, सज्जन कुमार को कांग्रेस निकाल बाहर करे : चीमा

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने कांग्रेस पर 1984 के सिख विरोधी दंगों में आरोपियों जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार से ‘दूरी’ बनाने का‘राजनीतिक तमाशा’बंद कर सीधे उन्हें पार्टी से निकालने की मांग की। पूर्व मंत्री और शिअद प्रवक्ता डॉ दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि दिल्ली में उपवास स्थल से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का टाइटलर और कुमार को हटाना पार्टी के दोमुंहेपन का उदाहरण है। 

डॉ चीमा ने कहा, 'दोनों के धरना स्थल पर पहुंचने से ही सिद्ध होता है कि वह कांग्रेस के सक्रिय सदस्य हैं। इससे यह भी प्रमाणित होता है कि पार्टी और गांधी परिवार अंदरखाने उन्हें शरण दिये हुए हैं।'  डॉ चीमा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अब तक दोनों के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से बचती रही है जिससे यह भी साबित होता है कि पार्टी और गांधी परिवार को आशंका है कि वह ऐसे तथ्यों का खुलासा कर सकते हैं जो पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व की दंगों में भूमिका को सामने लाए।  

शिअद नेता ने आरोप लगाया कि टाइटलर पहले एक टीवी साक्षात्कार और फिर एक स्टिंग वीडियो में काफी खुलासे कर चुके हैं और पार्टी ने उसका खंडन भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी गंभीर हैं तो दोनों को पार्टी से निकालें और सिख समुदाय से कांग्रेस पार्टी और अपने परिवार की तरफ से माफी मांगें। 

More videos

See All