लोकसभा के नव निर्वाचित 3 सदस्यों ने की शपथ ग्रहण

लोकसभा की 3 सीटों के उपचुनावों में नव निर्वाचित हुए सदस्यों समाजवादी पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद एवं नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल और राष्ट्रीय जनता दल के सरफराज आलम ने शुक्रवार सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की।  

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन की महासचिव स्नेहलता ने नव निर्वाचित आलम ,निषाद तथा पटेल का नाम पुकारा और तीनों ने ही हिंदी में शपथ ली। नए सदस्यों के शपथ ग्रहण के दौरान सपा नेता मुलायम सिंह यादव समेत सभी पार्टी सांसद अपनी पार्टी की पहचान लाल टोपी पहनकर सदन में आए थे। वहीं रामगोपाल यादव और नीरज शेखर समेत पार्टी के कई राज्यसभा सदस्य उच्च सदन की दीर्घा में बैठे थे। उन लोगों ने भी लाल टोपी पहन रखी थी। 

उत्तर प्रदेश में सपा के दोनों सांसदों की जीत को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गृहक्षेत्रों में भाजपा के उम्मीदवारों को पराजित किया है। 

सपा के दोनों नए सांसदों ने इस दौरान अग्रिम पंक्तियों में बैठे केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेटली और राजनाथ सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, सपा नेता मुलायम सिंह यादव तथा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के पैर छूकर अभिवादन भी किया। इन सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद विपक्षी सदस्यों ने मेजे थपथपाकर स्वागत किया और ‘मुबारक हो , मुबारक हो‘ बोलकर नए सदस्यों को बधाई दी।

More videos

See All