aaj tak

मुंबई: आरे प्रदर्शन पर जावड़ेकर बोले- दिल्ली मेट्रो के लिए भी काटे गए थे पेड़

  • मेट्रो के लिए मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ काटे जा रहे है, इसके खिलाफ लामबंद पर्यावरण प्रेमी और राजनीतिक दल विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.
     
  • राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल शिवसेना भी अपनी ही सरकार के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में शामिल है, इन सबके बीच अब तक मौन रही केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जवाब दिया है.
     
  • केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने शनिवार को लखनऊ में कहा कि दिल्ली मेट्रो के लिए भी पेड़ काटे गए थे, उस समय भी कुछ लोगों ने इसका विरोध किया था. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि तब दिल्ली मेट्रो ने एक के बदले पांच पौधे लगाए थे. आज वह पौधे पेड़ बन गए हैं.
     
  •  पर्यावरण मंत्री ने कहा कि मुंबई में मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए पेड़ काटने की अनुमति हाई कोर्ट ने भी दी है. गौरतलब है कि वन संरक्षण से जुड़े एक संगठन ने पेड़ों की कटाई के लिए बीएमसी द्वारा जारी आदेश पर रोक लगाने की मांग करते हुए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल से लेकर हाई कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया था.

    राम जन्मभूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले अयोध्या जिला प्रशासन ने मांगी अतिरिक्त फोर्स
     
  •  कोर्ट ने पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने देर शाम से ही पेड़ों की कटाई शुरू कर दी.

More videos

See All