news18

CM योगी आदित्यनाथ बोले- ढाई साल में हमने चुनौतियों को अवसर में बदला

  • बीजेपी सरकार के ढाई साल पूरे होने के मौके पर बुधवार को अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 14 साल के वनवास के बाद उनकी सरकार उत्तर प्रदेश में बनी थी.
     
  • सीएम योगी ने कहा, "हम जब सत्ता में आए थे तो उस वक़्त प्रदेश का किसान बहुत दबा और डरा हुआ था. उसके बाद हम किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजना लेकर आए और अपने सकारात्मक प्रयासों के चलते फसल ऋण माफी की सबसे सफल योजना उत्तर प्रदेश में ही रही है."

    यह भी पढ़ें:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने देश के एयरस्पेस से गुजरने की इजाज़त नहीं देगा पाकिस्तान
     
  • मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री एवं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभारी हूं, जिनके निर्देशन में सरकार अपना कार्यकाल सफलता से पूरा कर रही है.
     
  • मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रदेश में सरकार बनने के बाद जैसे मोदी जी ने जाती, मद, धर्म से ऊपर उठ कर शासन की योजनाओ को केंद्र में रख कर काम शुरू किया था.
     
  • प्रधानमंत्री किसान संम्मान निधि की शुरुआत हमने की. प्रदेश के अंदर किसानों की आय को दुगुना करने के लिए हमने कृषि विज्ञान केंद्र खोले. प्रदेश के अंदर 73 हज़ार करोड़ का गन्ना किसानों का भुगतान हमारी सरकार ने किया है. जल संचयन पर भी प्रदेश बड़े स्तर पर योजनाएं चला रही हैं.

More videos

See All