news18

सपा सांसद आज़म खान और उनकी पत्नी पर बिजली चोरी का केस दर्ज

समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान  और उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तजीन फातमा  पर बिजली चोरी का मुकदमा शहर  कोतवाली थाने में दर्ज किया गया है. वहीं बिजली विभाग ने रिसोर्ट का बिजली-पानी का कनेक्शन काट दिया गया है. हमसफ़र रिज़ॉर्ट में बिजली का कनेक्शन आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा के नाम पर है.
Raghavendra Mishra - Speech at Presidential Debate during JNUSU Elections 2019

हमसफ़र रिज़ॉर्ट में बिजली-पानी की चोरी

दरअसल भाजपा नेताओं ने जिलाधिकारी से आन्जनेय कुमार सिंह कलेक्ट्रेट में मुलाकात कर आजम खान के हमसफ़र रिज़ॉर्ट में बिजली-पानी की चोरी किए जाने की शिकायत की था. शिकायत के तत्काल बाद जिलाधिकारी ने मौके पर बिजली विभाग और जल निगम के अधिकारियों की टीम भेज दी. जांच के दौरान पता लगा कि रिज़ॉर्ट में 5 किलोवाट का कनेक्शन है, लेकिन मीटर में सिर्फ 3 किलोवाट का ही उपयोग हो रहा है.

जांच के बाद बिजली विभाग के जेई राहुल रंजन ने आजम खान और उनकी पत्नी सांसद तजीन फातमा पर बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करने की तहरीर शहर कोतवाली में दी. पुलिस ने भारतीय विधुत अधिनियम (संशोधन) 2003 की धारा 135 में मुकदमा दर्ज कर लिया है.
80 मुकदमों वाले पहले सांसद बने आजम खान

बता दें कि इससे पहले बुधवार को आज़म खान, उनके करीबी पूर्व सीओ आले हसन खान सहित छह लोगों पर दो और मुकदमे दर्ज हुए. इस तरह आज़म पर अब तक कुल 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. इस तरह आज़म खान देश के ऐसे पहले सांसद हैं, जिनके खिलाफ इतने ज्‍यादा मामले दर्ज हैं. बुधवार को नासिर और साजिद की शिकायत पर आजम़ के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 427, 448, 395, 504, 506, 323 और 120 B के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था

More videos

See All