बीजेपी MLA ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर की मांग, यूपी में भी लागू हो NRC
Latest News
bookmarkBOOKMARK

बीजेपी MLA ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर की मांग, यूपी में भी लागू हो NRC

By News18 calender  05-Sep-2019

बीजेपी MLA ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर की मांग, यूपी में भी लागू हो NRC

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल () ने नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटिजंस (NRC) के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पत्र लिखा है. पत्र में विधायक ने असम की तरह यूपी में भी एनआरसी लागू करने की मांग की है. सत्यप्रकाश अग्रवाल के अनुसार यूपी में अवैध बांग्लादेशियों की संख्या एक लाख से अधिक है. मेरठ में घुसपैठियों ने सामाजिक समीकरण बिगाड़ दिया है. यहां घुसपैठियों से बिजली चोरी, सरकारी रसद और सब्सिडी भर भारी असर पड़ रहा है.
यह भी पढ़ें:हरियाणा में वॉकओवर लेने जा रही भाजपा को क्या रोक पाएगी हुड्डा-शैलजा की ताजपोशी?
पत्र में विधायक ने लिखा है कि पिछले 15 वर्षों की पूर्ववर्ती सपा और बसपा की सरकारों में इन अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों के राशनकार्ड, आधार कार्ड और मतदाता सूची में भी नाम जोड़ दिए गए हैं. कई बार विधानसभा में प्रश्न उठाने के बाद भी पूर्ववर्ती सरकारों ने कोई कार्रवाई नहीं की है. विधायक ने लिखा है कि वह मेरठ कैंट से चुनकर आते हैं इस जिले में दो विधानसभा मेरठ दक्षिण और मेरठ शहर का इन अवैध घुसपैठियों ने सामाजिक समीकरण बिगाड़ दिया है. दोनों विधानसभा क्षेत्र इन घुसपैठियों के कारण एक विशेष समुदाय बाहुल्य हो गई है. ये झुग्गी-झोपड़ी में रहकर जनसंख्या बढ़ोत्तरी के साथ ही आपराधिक गतिविधियों में भी लिप्त हैं. यहां पुलिस द्वारा भी कोई चेकिंग नहीं की जाती है.
विधायक का केंद्रीय गृह मंत्री को लिखा गया पत्र.
विधायक ने पत्र में लिखा है कि लगभग 7 से 8 साल पहले इनकी झुग्गी-झोपड़ी में भीषण विस्फोट हुआ था, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी. तत्कालीन सरकार ने मृतकों को मुआवजे की घाेषणा की थी.इन घुसपैठियों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण मतदाता सूची, बिजली चोरी/खपत और सरकार सस्ते गल्ले की सब्सिडी का भी संतुलन बिगड़ रहा है.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know