aaj tak

सीलमपुर बिल्डिंग हादसा: घटनास्थल पर पहुंचे CM केजरीवाल, मुआवजे का ऐलान

दिल्ली के सीलमपुर में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने के मामले में मुआवजे का ऐलान हो गया है. घटनास्थल पर आज पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतक के परिजन को 5 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की. घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी. साथ ही बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी. केजरीवाल ने अवैध निर्माण की जांच का आदेश देते हुए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया.
यह भी पढ़ें:'भारत और Far East का रिश्ता बहुत पुराना'
दिल्ली के सीलमपुर इलाके में सोमवार देर रात एक चार मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में कई लोग फंस गए थे, जिनमें से 6 लोगों को बचाव दल ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए देर रात तक राहत-बचाव कार्य जारी रहा. दिल्ली पुलिस के मुताबिक मलबे से दबने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं. हालांकि आधी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा.
सीलमपुर विधानसभा में K ब्लॉक स्थित झुग्गियों में यह हादसा हुआ है. इस हादसे में कुछ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक इमारत बेहद कमजोर थी. लोगों का कहना है कि आस-पास बसे लोगों के मकान भी बेहद कमजोर हैं.
मौके पर पहुंची आज तक की टीम को लोगों ने बताया है कि जब तक इमारत के नीचे की मिट्टी पूरी तरह से हटा नहीं ली जाती, फंसे हुए लोगों को निकाला नहीं जा सकता. बचाव दल मिट्टी को हटाने की कोशिश कर रहा है.

More videos

See All