गया: हैलोजन जली और विधायक मंत्री समेत सैकड़ों लोगों को दिखना हो गया बंद

बिहार के गया में लाइटिंग की वजह से कई लोगों की आंख की रोशनी थोड़ी देर के लिए चली गई. मामला गया के टिकारी का है. बुधवार रात टिकारी में आयोजित एक समारोह के मौके पर जमा हुए लोगों की आंख की रोशनी उस समय प्रभावित होने लगी, जब समारोह के दौरान हैलोजन बल्बों से सजे भवन की रोशनी को नंगी आंखों से लोगों ने देखा. आनन-फानन में लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया.
गया के टिकारी में हैलोजेन लाइट की वजह से करीब दो-ढाई सौ लोगों के आंखों में खराबी आ गई. किसी को दिखना बंद हो गया तो किसी को धुंधला दिखाई देने लगा. पूरे टिकारी में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.बुधवार की शाम टिकारी में एक समारोह में शामिल अधिकतर लोगों की आंखें प्रभावित हुईं.
पीड़ितों में बिहार सरकार के मंत्री संतोष कुमार निराला और स्थनीय जेडीयू विधायक अभय कुशवाहा समेत दो ढाई सौ लोग शामिल है. गया के जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए. पीड़ितों को टेकारी अनुमंडल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. गया से भेजे गए नेत्र विशेषज्ञ चंद्रशेखर प्रसाद ने बताया कि लाइटिंग की रेडिएशन की वजह से ये घटना हुई है. डॉक्टरों की टीम पीड़ितों का इलाज कर रही है. कुछ लोगों की स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही है.
'भारत और Far East का रिश्ता बहुत पुराना'
डॉक्टरों के मुताबिक आंखों को पूरी तरह ठीक होने में दो या तीन दिन का समय लग सकता है. तेज लाइटिंग की वजह से आंखों में समस्या आती है. जेडीयू विधायक अभय कुशवाहा का कहना है कि टेकारी के रानीगंज में बुधवार की शाम शिक्षविद शीतल प्रसाद कि पुण्यतिथि के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम स्थल पर हेलोजन लगा था जिस पर कोई कवर नहीं था.

More videos

See All