झारखंड को मिलेगी सर्वोच्च पंचायत भवन : रघुवर दास
Latest News
bookmarkBOOKMARK

झारखंड को मिलेगी सर्वोच्च पंचायत भवन : रघुवर दास

By Prabhatkhabar calender  05-Sep-2019

झारखंड को मिलेगी सर्वोच्च पंचायत भवन : रघुवर दास

 मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य गठन के 19 साल बाद झारखंड को अपना नया विधानसभा मिलने जा रहा है. 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नये विधानसभा भवन का उद्घाटन करेंगे. राज्य में 14 वर्ष तक राजनीतिक अस्थिरता रहने के कारण झारखंड को अपना नया विधानसभा भवन नहीं मिल पाया था. श्री दास ने यह बातें बुधवार को नया विधानसभा  परिसर के अवलोकन करते हुए कही. उन्होंने विधानसभा हॉल, स्पीकर चेंबर समेत  अन्य जगहों पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया.
मॉब लिंचिंग के मामले में झारखंड यूं ही 'बदनाम' नहीं है!
 सीएम ने कहा कि नये विधानसभा भवन के निर्माण को लेकर बाधाएं और चुनौतियां थी. वर्तमान सरकार ने इसे स्वीकार कर इसके निर्माण का रास्ता साफ किया और आज नया विधानसभा तैयार है. अभी तक विधानसभा किराये के भवन में चल रही थी. अपना विधानसभा बनना झारखंड की जनता के लिए गर्व की बात है.  
हम जो कहते हैं वो करते हैं : मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार जो कहती है, उसे पूरा करती है. नये विधानसभा परिसर का शिलान्यास इसी सरकार ने किया था और उसका उद्घाटन भी यही सरकार कर रही है. तय समय सीमा के तहत नये विधानसभा का कार्य पूरा हुआ है. सरकार ने विधानसभा के शिलान्यास के समय ही यह तय किया था कि जो लोग विस्थापित हो रहे हैं, उन्हें पहले बसायेंगे और सरकार ने वही किया.
 
आरएनआर कॉलोनी में करें पौधरोपण : मुख्यमंत्री विधानसभा का निरीक्षण करने के बाद विस्थापितों की नवनिर्मित आरएनआर कॉलोनी गये. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि कॉलोनी में पौधारोपण कर इसे हरा-भरा बनायें. परिसर में आंगनबाड़ी, प्राइमरी स्कूल खोला जाये. पार्क की भी व्यवस्था की जाये. मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने कहा कि नये विधानसभा में झारखंड की संस्कृति झलक दिखेगी. 
मौके पर स्पीकर दिनेश उरांव, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा समेत कई अधिकारी मौजूद थे. 
मॉब लिंचिंग के मामले में झारखंड यूं ही 'बदनाम' नहीं है!
बिरसा मुंडा व अटल बिहारी वाजपेयी की लगेगी प्रतिमा : विधानसभा का कार्य अंतिम चरण में है. नये विधानसभा परिसर को अंतिम रूप देने पांच हजार से ज्यादा मजदूर काम में लगे हुए हैं. यहां पर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है. 
भवन निर्माण सचिव सुनील कुमार ने बताया कि 10 सितंबर तक सभी प्रकार के काम पूरे हो जायेंगे. नये विधानसभा भवन के सामने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा लगेगी. वहीं दूसरी ओर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगायी जायेगी.
 

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

TOTAL RESPONSES :

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know