राजस्थान कांग्रेस में तेज हुई ये बहस, खुद सचिन पायलट के पद पर भी नजर!
Latest News
bookmarkBOOKMARK

राजस्थान कांग्रेस में तेज हुई ये बहस, खुद सचिन पायलट के पद पर भी नजर!

By News18 calender  04-Sep-2019

राजस्थान कांग्रेस में तेज हुई ये बहस, खुद सचिन पायलट के पद पर भी नजर!

कांग्रेस (Rajasthan Congress Committee) में एक व्यक्ति एक पद के फार्मूले को लेकर फिर से बहस शुरू हो गई है. पिछले दिनों प्रदेश प्रभारी ने एक व्यक्ति एक पद फार्मूला अपनाने के संकेत दिए थे, अब राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने बयान देकर इस मामले को फिर गर्मा दिया है. एक व्यक्ति एक पद फार्मूले पर अब गहलोत सरकार के मंत्रियों के बीच ही मतभेद सामने आ गए हैं, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने दिल्ली में प्रदेश प्रभारी से मिलने के बाद साफ कहा कि एक व्यक्ति को एक ही पद पर रहना चाहिए, एक व्यक्ति एक ही पद के साथ न्याय कर सकता है. उधर, परिवहन मंत्री  प्रतापसिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने हाईकमान के कहने पर ही पद छोड़ने की बात कही हे.

अभी तक केवल हरीश चौधरी ने एआईसीसीसी (AICC) महासचिव और मंत्री टीकाराम जूली ने ही अलवर जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफ दिया है, इन दो को छोड़ बाकी किसी मंत्री ने पद नहीं छोड़ा है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट के पास भी है कांग्रेस प्रदेशााध्यक्ष (PCC chief sachin pilot) का पद है और कहा जा रहा है कि उनके इस पद पर भी कई नेताओं की नजर है.

UAPA कानून के तहत मसूद अजहर, दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद आतंकी घोषित

फार्मूला लागू हुआ तो 12 मंत्रियों और 14 विधायकों को छोड़ने होंगे पद

कांग्रेस में यह पहला मौका नहीं है जब एक व्यक्ति एक पद का मुद्दा गर्माया हो, इससे पहले 14 जुलाई को मंत्री टीकाराम जूली ने अलवर जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए तर्क दिया था कि एक व्यक्ति

एक पद के साथ ही न्याय कर सकता है. कांग्रेस में फिलहाल 12 मंत्री ऐसे हैं जो संगठन के पदों पर है तो 14 विधायकों के पास भी संगठन में पद हैं. एक व्यक्ति एक पद फार्मूला लागू हुआ तो 12 मंत्रियों
और 14 विधायकों को संगठन के पद छोड़ने होंगे. फिलहाल  2 मंत्री कांग्रेस में वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 4 मंत्री उपाध्यक्ष, 3 मंत्री जिलाध्यक्ष, 1 मंत्री प्रदेश सचिव  हैं.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know