रामपुर: आजम खान पर दो और मुकदमे, अब तक दर्ज हुई 80 FIR
Latest News
bookmarkBOOKMARK

रामपुर: आजम खान पर दो और मुकदमे, अब तक दर्ज हुई 80 FIR

By News18 calender  04-Sep-2019

रामपुर: आजम खान पर दो और मुकदमे, अब तक दर्ज हुई 80 FIR

रामपुर. सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) पर मुक़दमे दर्ज होने सिलिसिला बदस्तूर जारी है बुधवार को आजम खान, उनके करीब पूर्व सीओ आले हसन खान सहित 6 लोगों पर दो और मुकदमे दर्ज हुए. इस तरह आजम के ऊपर अब तक 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. आजम खान देश के पहले सांसद हैं जिनमे इतने मामले दर्ज हैं. बुधवार को नासिर और साजिद की शिकायत पर पालिक ने आईपीसी की धारा 452, 427, 448, 395, 504, 506, 323 और 120 B के तहत मुकदमा दर्ज किया है.
जम्मू कश्मीर के हर गांव से पांच लोगों को सरकारी नौकरी

आजम और उनके करीबियों पर घर मे घुसकर मारपीट, तोड़फोड़, जान से मारने की धमकी देना, कीमती समान गायब करना, गाली गलौज करने और भैंसे ले जाने का आरोप है. सीओ सिटी विद्या किशोर शर्मा ने बताया कि अब तक रामपुर के अलग-अलग थानों में करीब 80 मुकदमे दर्ज किए गए हैं,. आज जो मुकदमा दर्ज हुआ है उसमें आजम खान पर घर मे घुसकर मारपीट, तोड़फोड़, जान से मारने की धमकी देना, कीमती समान गायब करना, गाली गलौज करने और भैंसे ले जाने का आरोप है. इस मामले में आजम के साथ ही पूर्व सीओ आले हसन, आजम के मीडिया प्रभारी फ़साहत अली खान शानू, सपा नेता वीरेंद्र गोयल, एसओजी के सिपाही धर्मेंद्र और इस्लाम ठेकेदार समेत 25-30 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. मेल की विवेचना जारी है आरोप सही पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

उधर मंगलवार को अपने पुराने साथी आजम के बचाव में खुद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव उतरा आए. उन्होंने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि भीख व चंदा मांगकर जौहर यूनिवर्सिटी को बनाया है. एक बड़े नेता को इस तरह से परेशान और बेइज्जत किया जा रहा है. उन्होंने बीजेपी सरकार को चेताते हुए कहा कि वे इस मामले में चुप नहीं बैठेंगे. उन्होंने आजम खान पर हो रही कार्रवाई के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं को आंदोलन करने को कहा. उन्होंने कहा कि वे खुद इस आंदोलन में शामिल होंगे. मुलायम ने साफ कहा कि आजम खान को लेकर समाजवादी पार्टी अपने आंदोलन की रणनीति एक दो दिन में बना लेगी.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

TOTAL RESPONSES :

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know