दिल्ली में अरुण जेटली की श्रद्धांजलि सभा, गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. इस समारोह में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी मौजूद रहे. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे. श्रद्धांजलि सभा में भजन गायक अनूप जलोटा ने खास प्रस्तुति दी.  पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के कई अन्य नेताओं के भी इस कार्यक्रम में पहुंचने की उम्मीद है. दरअसल पीएम मोदी को 7.30 रूस दौरे पर रवाना होना है. अरुण जेटली का 23 अगस्त को एम्स में निधन हो गया था.
उस वक्त पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में थे. पीएम मोदी ने जेटली की पत्नी और बेटे से फोन पर बात की थी. परिवार ने पीएम मोदी से विदेशी दौरा रद्द न करने की दरख्वास्त की थी. वापस लौटकर 26 अगस्त को पीएम मोदी अरुण जेटली के घर गए थे, जहां उन्होंने परिवार से मुलाकात कर सांत्वना प्रकट की.  इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ थे.    
इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया था कि अरुण जेटली की प्रतिमा बिहार में लगाई जाएगी और हर साल उनका जन्मदिवस हर साल राजकीय समारोह के तौर पर मनाया जाएगा. सीएम नीतीश ने कहा था कि उन्होंने (अरुण जेटली) जो प्रेरणा दी है, उससे सदैव उनके प्रति मन में श्रद्धा बनी रहेगी. जेटली की बिहार में प्रतिमा लगाई जाएगी और उनके जन्मदिवस को हर साल राजकीय समारोह के रूप में मनाया जाएगा.

कश्मीरी डेलिगेशन को अमित शाह ने दिया भरोसा- 15 दिन में हट जाएगी टेलीफोन-इंटरनेट पर पाबंदी
जेटली के निधन को तकलीफदेह बताते हुए नीतीश ने कहा था, 'उन्होंने बिहार के लिए जो सहयोग किया है, उसे हम नहीं भूल सकते. उनके निधन से बिहार ही नहीं पूरे देश को नुकसान हुआ है. उनकी स्मृति हमेशा बरकरार रहेगी. हम चाहते हैं कि उनके स्वभाव और उनके काम करने की शक्ति को सभी लोग याद रखें, उस रास्ते पर चलें, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.'
दूसरी ओर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला किया है. जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष भी रहे. स्टेडियम के नाम बदलने का समारोह 12 सितंबर को होगा और इसी दिन स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा जाएगा.

More videos

See All