हिमाचल में दो विस सीटों पर उपचुनाव: CM ने धर्मशाला से किया चुनावी शंखनाद

हिमाचल प्रदेश में जल्द ही दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इसके लिए प्रदेश भाजपा ने चुनाव प्रचार का बिगुल फूंक दिया है. कांगड़ा के दो दिन के दौरे पर गए सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला उपचुनाव की रणभैरी बजा दी है. इससे पहले, सीएम जयराम सिरमौर के पच्छाद में भी गए थे और घोषणाओं की झड़ी लगा दी.
 
गणेश चतुर्थी पर किया आगाज
गणेश चतुर्थी के खास मौके को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भुना ही लिया है. धर्मशाला में सार्वजनिक मंच से जयराम ठाकुर ने आगामी उपचुनावों की भूमिका बांधते हुए कहा कि उन्हें धर्मशाला से एक साहसी और मजूबूत कैंडिडेट चाहिए, जो उनका मजबूती के साथ सहयोग करे.

राज्यपाल पद से हटने के बाद कल्याण सिंह पर चल सकता है मुक़दमा
पहले जैसा प्यार चाहिए- सीएम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उपचुनावों का बिगुल बजाने का आज के दिन से बेहतर विकल्प और कोई नहीं हो सकता. चूंकि जहां हर काम गणेश जी की प्रार्थना से शुरू होते हैं वहीं आज तो साक्षात गणेश चतुर्थी का दिन है. मुख्यमंत्री ने तमाम लोगों से अपील की कि पूर्व में जिस कदर यहां की जनता ने भाजपा को भरपूर प्यार और सहयोग दिया है, भविष्य के चुनावों में भी उन्हें उसी प्यार और स्नेह का लालसा है, जिसे धर्मशाला के लोग ही पूरी कर सकते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने धर्मशाला को विश्व स्तर का शहर बनाने तक की बात कह डाली. हाल ही में सिरमौर दौरे के दौरान सीएम ने कहा था कि दस दिन में उपचुनाव की घोषणा होगी.
इन दो सीटों पर होगा चुनाव
हिमाचल में धर्मशाला और सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होंगे. धर्मशाला से भाजपा विधायक रहे किशन कपूर के कांगड़ा लोकसभा सीटे से चुनाव जीतने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. वहीं, पच्छाद से भाजपा विधायक रहे सुरेश कश्यप शिमला लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद संसद पहुंचे. यह दोनों सीटें भाजपा के कब्जे में थी. अब उपचुनाव को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

More videos

See All