prabhatkhabar

रांची : झामुमो के संपर्क में भाजपा के सात विधायक

कोल्हान प्रमंडल के पांच झामुमो विधायक पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के साथ सोमवार को राजधानी में एक साथ मीडिया से मुखातिब हुए. 
सभी ने एक स्वर में कहा कि हम पार्टी के साथ हैं. कार्यकर्ताओं व लोगों को दिग्भ्रमित करने को लेकर भाजपा अफवाह फैला रही है. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा के समक्ष कोल्हान व संताल परगना प्रमंडल में अस्तित्व बचाने का संकट उत्पन्न हो गया है. 
श्री भट्टाचार्य ने कहा कि स्थानीय, नियोजन व जमीन संबंधित मामलों में भाजपा सरकार की नीतियों से आदिवासी व मूलवासी नाराज हैं. इसमें भाजपा के कई जन प्रतिनिधि भी शामिल हैं. भाजपा के सात विधायक नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के संपर्क में हैं. वे झामुमो के साथ जुड़ प्रायश्चित करना चाहते हैं. 
झामुमो की  बदलाव यात्रा के बाद झारखंड में बड़ा राजनीतिक बदलाव देखने को मिलेगा. भाजपा का संगठन भी बिखर जायेगा. झामुमो विधायक निरल पूर्ति, दशरथ गगराई, दीपक बिरूवा, शशि भूषण सामड़ व जोबा मांझी ने भाजपा से संपर्क की बात को निराधार बताया.  महागठबंधन को लेकर कांग्रेस के आला नेताओं से चल रही बात : रामेश्वर उरांव के बयान पर पूछे गये सवाल के जवाब में श्री भट्टाचार्य ने कहा कि श्री उरांव आइपीएस रह चुके हैं. पार्टी उनका सम्मान करती है. ऐसे में उनका चोर-पुलिस जैसे शब्द से स्वाभाविक रिश्ता बन गया है.
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आला नेता कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के संपर्क में हैं. महागठबंधन को लेकर बात चल रही है. झामुमो की बदलाव यात्रा के बाद महागठबंधन की तस्वीर साफ हो जायेगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान ही कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के समक्ष यह तय हुआ था कि लोकसभा चुनाव कांग्रेस व विधानसभा चुनाव झामुमो के नेतृत्व में लड़ा जायेगा.

More videos

See All