aaj tak

यूपी: BJP ने संजय सेठ और सुरेंद्र नागर को बनाया उम्मीदवार, सपा से दिया था इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश में खाली हुई राज्यसभा की दो सीटों से संजय सेठ और सुरेंद्र नागर को उम्मीदवार बनाया है. ये दोनों सीटें संजय सेठ और सुरेंद्र नागर के इस्तीफे से ही खाली हुई थीं क्योंकि इससे पहले दोनों नेता समाजवादी पार्टी से ही राज्यसभा सांसद थे.
इसके अलावा बीजेपी ने विधानसभा के उपचुनावों के लिए छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा से ओजस्वी मांडवी, केरला के पाला से हरि एन, त्रिपुरा के बदरघाट इलाके से मिमी मजूमदार और उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से युवराज सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है.
यूपी में बीजेपी के पास प्रचंड बहुमत है. ऐसे में दोनों राज्यसभा सीटों पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है. राज्यसभा सदस्य के पद और सपा से इस्तीफा देकर सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ ने बीजेपी का दामन थामा लिया था. जबकि इन दोनों राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 2022 तक था. इसी के चलते अब रिक्त हुई दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं.
विरोध करना कब से लोकतंत्र और देश विरोधी हो गया?
बता दें कि इन दोनों नेताओं से पहले पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा व समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा था. इसी के चलते बीजेपी ने उन्हें टिकट देकर राज्यसभा भेजा है. नीरज शेखर निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं.

More videos

See All