PM मोदी की रोहतक रैली को खास बनाने में जुटी भाजपा, पन्‍ना प्रमुख ऐसे देंगे तैयारी का संदेश
Latest News
bookmarkBOOKMARK

PM मोदी की रोहतक रैली को खास बनाने में जुटी भाजपा, पन्‍ना प्रमुख ऐसे देंगे तैयारी का संदेश

By Jagran calender  02-Sep-2019

PM मोदी की रोहतक रैली को खास बनाने में जुटी भाजपा, पन्‍ना प्रमुख ऐसे देंगे तैयारी का संदेश

हरियाणा भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को बेहद खास बनाना चाहती है। इसके लिए पार्टी के नेता जी-जान से जुटे हुए हैं। रैली में पन्‍ना प्रमुख अपने मतदाताओं की सूची वाले कागज को लहराएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद रथयात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतक की धरा से चुनावी संदेश देंगे। पीएम मोदी 8 सितंबर को रैली को संबोधित करेंगे।
भाजपा प्रभारी अनिल जैन ले रहे हर जिले में बैठकें, 8 सितंबर को हुड्डा के गढ़ में गरजेंगे मोदी 
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ माने जाने वाले रोहतक में प्रधानमंत्री की विजय संकल्प रैली को अभूतपूर्व बनाने के लिए भाजपा जी-जान से जुटी हुई है। एक तरफ मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद रथयात्रा के लिए ताबड़तोड़ मेहनत की जा रही तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री की रैली की जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपनी जन आशीर्वाद रथयात्रा के तीन चरण पूरा कर चुके हैं। रथयात्रा के चौथे चरण में वह शनिवार को महेंद्रगढ़, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद व सिरसा के दौरे पर हैं। इनमें कुछ इलाका पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के प्रभाव वाला है। मुख्यमंत्री की रथयात्रा का समापन 7 सितंबर को होगा और 8 सितंबर को रोहतक में विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे
प्रधानमंत्री की रैली को अभूतपूर्व बनाने के लिए भाजपा प्रभारी डा. अनिल जैन, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और प्रांतीय संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट ने मोर्चा संभाला हुआ है। डा. अनिल जैन जिला स्तरीय बैठकें लेकर शक्ति केंद्र प्रमुखों, जिला पदाधिकारियों व विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। सोनीपत, हिसार, अंबाला और सिरसा में इन बैठकों का आयोजन किया जा चुका है। 8  सितंबर से पहले-पहले वह सभी जिले कवर कर लेंगे।
 
यह भी पढ़ें: भारतीय अर्थव्यवस्था पाँच से नहीं, शून्य की दर से बढ़ रही
 
भाजपा प्रधानमंत्री की रैली में नया प्रयोग करने जा रही है। राज्य में भाजपा के करीब 20 हजार बूथ हैं। हर बूथ पर भाजपा ने 10 से 15 पन्ना प्रमुख बनाए हैं, जिनकी संख्या करीब तीन लाख है। एक पन्ना प्रमुख के हवाले 60 मतदाता हैं। पन्ना प्रमुख का मतलब यह है कि एक पार्टी कार्यकर्ता को सिर्फ 60 मतदाताओं तक पहुंचने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उसे शुरू से लेकर आखिर तक इन्हीं 60 लोगों की चिंता करनी है और पार्टी के हक में वोट डलवाने हैं।
सभी पन्ना प्रमुख अपने-अपने पन्ने लेकर मोदी की रैली में जाएंगे। मोदी जब भी मंच से पन्ना प्रमुखों के बारे में चर्चा करेंगे अथवा उनका नाम लेंगे, तभी सभी पन्ना प्रमुख अपने-अपने पन्ने हवा में लहराकर प्रधानमंत्री को दिखाएंगे। राज्य में एक करोड़ 81 लाख मतदाता हैं, जिन्हें भाजपा पूरी रणनीति के तहत कवर करने में जुटी है। राज्य में भाजपा ने 75 से अधिक विधानसभा सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन के अनुसार सीएम की रथयात्रा में लोगों का भरपूर सहयोग और समर्थन मिल रहा है। इससे विरोधी राजनीतिक दलों की नींद हराम हो गई। कांग्रेस आपसी गुटबाजी में उलझी है और इनेलो खत्म हो गई, जबकि जजपा-बसपा गठबंधन का कोई आधार नहीं है। भाजपा के वरिष्ठ नेता पाले राम गुर्जर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रोहतक रैली के बाद विरोधी राजनीतिक दलों के नेता अपने घरों में दुबक कर बैठ जाएंगे। आने वाला समय भाजपा का है।

MOLITICS SURVEY

ट्रैफिक रूल्स में हुए नए बदलाव जनता के लिए !

फायदेमंद
  33.33%
नुकसानदायक
  66.67%

TOTAL RESPONSES : 24

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know