केजरीवाल की बढ़ी सुरक्षा, लगाए गए हाइड्रोलिक बोलार्ड

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। उनके निवास पर अब हाइड्रोलिक बोलार्ड लगाए जा रहे हैं। योजना के तहत गेट पर तीन ऑटोमेटिक बोलार्ड लगेंगे। बोलार्ड सुरक्षा की दृष्टि से अतिमहत्वपूर्ण है। खासकर उस स्थिति में जब गेट से भागने के दौरान किसी वाहन को रोकना होता है।
कैसे लगाए जाते हैं बोलार्ड 
बोलार्ड इस तरह लगाए जाते हैं जो जमीन के अंदर रहते हैं और जरूरत पड़ने पर तीन फुट तक ऊपर आ जाते हैं। इनके ऊपरी भाग में रोशनी की भी व्यवस्था होती है जिसे ऑन ऑफ किया जा सकता है।
किसी खास कारण से नहीं बढ़ी है सुरक्षा 
सीएम केजरीवाल की सुरक्षा क्यों बढ़ाई गई है ये अभी साफ नहीं ल है। वहीं ना तो सीएम आवास पर इस प्रकार की कोई गतिविधि हुई है। लेकिन सुरक्षा एजेंसी लंबे समय से इस तरह की जरूरत महसूस कर रही थी। इसलिए उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई। इस बारे में मुख्यमंत्री की सुरक्षा संभाल रही दिल्ली पुलिस ने लोक निर्माण विभाग को लिखा था। लोक निर्माण विभाग इस पर काम कर रहा है।
भारतीय अर्थव्यवस्था पाँच से नहीं, शून्य की दर से बढ़ रही
 केजरीवाल को मिली हुई है जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा
मुख्यमंत्री केजरीवाल को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। जिसमें हर समय दिल्ली पुलिस के 12 कमांडो उनकी सुरक्षा में तैनात रहते हैं। यह सुरक्षा फरवरी 2015 में मुख्यमंत्री बनने के बाद से उन्हें मिली हुई है। बोलार्ड, विश्वविद्यालय परिसरों, पार्किग स्थल, सरकारी भवनों, खेल स्टेडियमों, हवाईअड्डों, शॉ¨पग सेंटर, अस्पतालों और अपार्टमेंट परिसरों में भी लगाए जाते हैं।

More videos

See All