aaj tak

हमीरपुर उपचुनाव: कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए रविवार को हरदीपक निषाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया. भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या मामले में दोषी पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके चलते इस सीट पर उपचुनाव होना है.
पीएम मोदी के अच्छे कामों की तलाश करना ऐसे ही है जैसे ‘भूसे के ढेर से सुई खोजना’: सलमान खुर्शीद
पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए हरदीपक निषाद की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है.'
सपा ने मनोज प्रजापति को बनाया उम्मीदवार
वहीं, समाजवादी पार्टी ने शनिवार को इस सीट से मनोज कुमार प्रजापति को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. लोकसभा चुनाव में मिलकर लड़ने वाली सपा और बसपा विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे खिलाफ मैदान में होंगी. बसपा ने हमीरपुर सीट से नौशाद अली को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.
हमीरपुर उपचुनाव के लिए 23 सितंबर को मतदान होगा और 27 सितंबर को मतगणना होगी. चार सितंबर नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है और 5 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 7 सितंबर नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तिथि है.
बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन फेल होने के बाद कांग्रेस ने 2019 का चुनाव खुद लड़ने का फैसला किया था. इसके बाद प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश के दो अलग-अलग हिस्सों का महासचिव बनाया गया था. कांग्रेस के इस ट्रंप कार्ड का पार्टी को कोई विशेष फायदा नहीं हुआ. इसके बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ज्यादातर इकाइयों को भंग कर दिया गया था.

More videos

See All