अर्थव्यवस्था पर जुबानी जंग तेज, शिवराज का मनमोहन सिंह पर पलटवार

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है. शिवराज सिंह ने रविवार को कहा, 'मोदी जी जो कर रहे हैं वह सारा देश और सारी दुनिया जानती है. देश हर मोर्चे पर आगे बढ़ रहा है और जो कदम उठाए गए हैं आपको बता दूं यह वैश्विक मंदी है. उस मंदी से निपटने के लिए सारा देश उन कदमों को जानता है. वित्त मंत्री जी ने घोषणा की है और तेजी से उस दिशा में काम हो रहा है.'
मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार की नीतियों पर हमला बोलते हुए रविवार को कहा कि अर्थव्यवस्था की हालत काफी खराब है और मोदी सरकार के गलत प्रबंधन के कारण देश मंदी की ओर बढ़ रहा है.

अर्थव्यवस्था: बर्बाद हो रहे अर्जेंटीना से भारत की तुलना क्यों
एक बयान में मनमोहन सिंह ने कहा, 'पिछली तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट 5 फीसदी रही जिससे पता चलता है कि देश लंबे दिनों तक मंदी की चपेट में रहेगा.' उन्होंने कहा, 'जबकि देश के पास तेजी से विकास करने की पूरी क्षमता है.' पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, भारत इस ग्रोथ को नहीं झेल सकता, इसलिए मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि बदले की राजनीति छोड़े और इस मानव निर्मित संकट को समाप्त करने और अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए विचारवान लोगों से राय मशविरा करे.
मनमोहन सिंह के इस बयान पर शिवराज सिंह के अलावा बीजेपी के पूर्व सांसद और मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी पलटवार किया. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि 'मनमोहन सरकार की गलत नीतियों ने देश की अर्थव्यवस्था को बिगाड़ा जिसे हमारी सरकार अब दुरुस्त कर रही है.' उन्होंने यह भी कहा कि स्विस बैंक के जितने खाताधारक हैं उनके नाम जल्द सामने आएंगे और ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी.
 

More videos

See All