स्मृति ईरानी का दावा- अमेठी में लोगों को खाने के लिए कीचड़ से अनाज निकालते देखा था

पूर्व कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष और अमेठी (Amethi) से तीन बार सांसद रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को इस बार के लोकसभा चुनाव में हराने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने दावा किया है कि उन्होंने 2014 में देखा था कि कुछ लोग कीचड़ से खाने के लिए अनाज निकाल रहे हैं. उन्होंने शनिवार को कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में मिले वोट ने बता दिया था कि अमेठी की जनता को मदद चाहिए. बता दें कि 2014 के आम चुनाव में राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को हरा दिया था, लेकिन उन्होंने कड़ी टक्कर दी थी.

न्यूज18 की खबर के मुताबिक स्मृति ईरानी ने कहा, 'मैंने 2014 में देखा था कि कुछ लोग खाने के लिए कीचड़ से अनाज निकाल रहे हैं. लोग भूखे रहेंगे और आप एक राजनीतिज्ञ के तौर पर उनकी मदद से प्रधानमंत्री बन जाएंगे? यह एक ऐसा पहलू है जिसे मैं स्वीकार नहीं कर सकती.' ईरानी से सवाल पूछा गया था कि पांच साल पहले अमेठी से हारने के बाद इस बार आप कैसे जीत गईं?

भारत की गिरती अर्थव्यवस्था पर मनमोहन सिंह ने जताई चिंता, बोले- मिसमैनेजमेंट का नतीजा है मंदी

अमेठी की जनता को वोट बैंक नहीं समझा
ईरानी ने कहा कि 2014 में अमेठी से हारने के बाद मैंने वहां के लोगों को अकेले नहीं छोड़ा. मैं वहां जीतने के लिए नहीं रुकी. मैं अपनी बात को रखने के लिए अमेठी में रुकी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शायद मुझे जीत इसलिए मिली क्योंकि मैंने अमेठी की जनता को वोट बैंक नहीं समझा. मैंने या तो उन्हें अपना सहयोगी समझा या अपने परिवार का सदस्य.

More videos

See All