वसुंधरा के काम देख मुरीद हुए CM अशोक गहलोत, कहा- ये किसी क्रांति से कम नहीं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को अपनी धुर विरोधी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के काम की जमकर तारीफ की. वसुंधरा राजे के ड्रीम प्रोजेक्ट भामाशाह टेक्नो हब का दौरा करने के बाद अशोक गहलोत ने इसे क्रांति करार दिया है.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बिना किसी तय कार्यक्रम के भामाशाह टेक्नो हब और डाटा सेंटर का दौरा करने पहुंचे थे. वहां उन्होंने बच्चों से बातचीत की और उनके साथ काफी देर तक वक्त गुजारा. भामाशाह टेक्नो हब में काम देखने के बाद अशोक गहलोत ने कहा कि राजीव गांधी ने जो सपना देखा था उसे यह सेंटर साकार कर रहा है और हम इस काम को और आगे बढ़ाएंगे.

स्विस बैंक में किसकी ब्लैक मनी? आज उठेगा पर्दा
काम भी और आनंद भी
उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि राजस्थान का हर बच्चा और हर व्यक्ति इससे जुड़े और आगे बढ़े. गहलोत ने यहां पर डिजिटल म्यूजियम में वर्चुअल ट्रैक पर ड्राइविंग का मजा लिया. यहां पर ह्यूमनॉइड रोबोट ने डांस कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया. 
यहां चल रही स्टार्टअप योजना की तारीफ करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि स्टार्टअप दिमाग का खेल है और राजस्थान के छात्र-छात्राओं को आगे आना चाहिए. राज्य सरकार हर तरह की मदद के लिए तैयार है. वर्चुअल टेक्नोलॉजी के जरिए गहलोत ने यहां आसमान में उड़ने का भी आनंद उठाया. बाद में गहलोत को डाटा सेंटर में बच्चों ने समोसे भी खिलाए.
दरअसल, चुनाव से पहले वसुंधरा राजे ने फाइव स्टार सुविधा युक्त भामाशाह टेक्नो हब की शुरुआत की थी, जिसका तब विपक्ष की कांग्रेस सरकार ने जमकर मजाक भी उड़ाया था. यहां पर राजस्थान के बच्चों को आईटी की मुफ्त सेवाएं दी जाती हैं.
आगे बढ़ाएंगे अच्छे काम
साइबर क्राइम के ऊपर भी यहां छात्र अच्छा काम कर रहे हैं. यह सब देखने के बाद अशोक गहलोत इसकी तारीफ किए बिना नहीं रह सके और इसे क्रांति तक करार दे दिया. हालांकि, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हमेशा कहते रहे हैं कि सरकार कोई भी हो अगर वह अच्छा काम करती है तो हम सभी को उसके तारीफ करनी चाहिए और उस काम को आगे बढ़ाना चाहिए.
गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी अच्छी योजनाओं को बीजेपी ने सत्ता में आने के बाद बंद कर दिया लेकिन हम उनकी अच्छी योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे. एनआरसी पर बोलते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि जिनके बाप-दादाओं ने देश के लिए कुर्बानी दे दी उन्हें भी आज यह साबित करना पड़ा है कि वह देश के नागरिक हैं. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. बीजेपी सत्ता में तो आ गई है मगर सीबीआई और ईडी के दम पर लोगों में खौफ पैदा कर रही है.

More videos

See All