बिहार में चौंकाने वाला होगा भाजपा अध्यक्ष का नाम, नये चेहरे पर लगेगा दांव

भाजपा की प्रदेश इकाई में इन दिनों पंचायत, प्रखंड से लेकर जिला स्तर पर नये नेतृत्वकर्ता को लेकर तेज गहमागहमी है. करीब एक महीने तक चले सदस्यता अभियान के हाल में समाप्त होने के बाद अब संगठन चुनाव होने वाले हैं,  जिसमें पंचायत से लेकर प्रदेश स्तर तक नये नेतृत्वकर्ता या अध्यक्ष का चयन  होना है. 
रिटायर्ड आइएएस अधिकारी केपी रमैया के बहाने तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा
इनके सभी स्तर के चुनाव 15 दिसंबर तक समाप्त हो जायेंगे. इसके बाद दिसंबर में ही राज्य को नया प्रदेश अध्यक्ष मिलने की संभावना है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नये अध्यक्ष की तलाश हो रही है. पिछड़ा और अतिपिछड़ी जमात के नेताओं के इतर अगड़े समाज के नेता भी अध्यक्ष पद की कतार में हैं. यह माना जा रहा कि अध्यक्ष के सहारे राज्य के सामाजिक समीकरण को साधने की कोशिश होगी. 
कई नामों के कयास लग रहे  हैं, लेकिन अब तक अध्यक्ष के फ्रेम में बैठने वाले सबसे उपयुक्त व्यक्ति  नहीं मिला है. प्रदेश अध्यक्ष के लिए एक सबसे अहम मसले को लेकर जिच चल रही है कि यह मौका फिर से पिछड़ी जाति से आने वाले किसी नेता के सिर बंधेगा या नये समीकरण की तलाश में पार्टी की कमान अगड़ी जमात के किसी नेता को सौंपी जायेगी. इस पद के लिए शुरुआत में जिन कुछ दिग्गजों के नाम चले थे, उन पर विराम लगा गया है. कुछ नये नामों पर कयास लगने शुरू हो गये हैं. 

More videos

See All