रविदास मंदिर पुनर्निर्माण को लेकर प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मुलाकात
Latest News
bookmarkBOOKMARK

रविदास मंदिर पुनर्निर्माण को लेकर प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

By Navodayatimes calender  30-Aug-2019

रविदास मंदिर पुनर्निर्माण को लेकर प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

संत रविदास मंदिर (Sant Ravidas Temple) के पुनर्निर्माण (Rebuilding) की मांग को लेकर एक ओर दलित समाज (Dalit Community) के लोग जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं आज यानी शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं से इस केस के सिलसिले में मुलाकात की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मंदिर के पुनर्निर्माण को लेकर अपनी कोशिशें तेज करें। 
दिल्ली के तुगलकाबाद में स्थित ये मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली विकास प्राधिकरण ने तोड़ा था। वहीं इस मामले में हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर और पूर्व मंत्री प्रदीप जैन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग की है। दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र में भी मंदिर तोड़े जाने को लेकर हंगामा हुआ था, जिसके बाद सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई थी। 

पीएम मोदी के साथ लखनऊ की बेटी चंद्रयान-2 को चांद पर उतरते देखेगी

पहले हो चुका है जमकर हंगामा
बता दें कि इससे पहले भी दलित मंदिर तोड़े जाने को लेकर हंगामा कर चुके हैं। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में जमकर झड़प और झगड़ा हुआ। प्रदर्शनकारी लाठी डंडो से लैस थे, जिन्होंने इलाके में काफी कोहराम मचा दिया था। कई गाड़ियों को आग के हवाले किया गया था। इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर सहित 96 लोगों को गिरफ्तार किया था। 

चंद्रशेखर की गिरफ्तारी पर भड़की थी प्रियंका
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को गिरफ्तार किए जाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि भाजपा सरकार पहले करोड़ों दलित बहनों-भाइयों की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक रविदास मंदिर स्थल से खिलवाड़ करती है और जब देश की राजधानी में हजारों दलित भाई-बहन अपनी आवाज़ उठाते हैं, तो भाजपा उन पर लाठी बरसाती है, आँसू गैस चलवाती है, गिरफ़्तार करती है।

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know