झारखंड को मिली दो ट्रेन, अब रांची-टाटा की यात्रा हुई आसान हटिया-सांकी के बीच भी चली ट्रेन
Latest News
bookmarkBOOKMARK

झारखंड को मिली दो ट्रेन, अब रांची-टाटा की यात्रा हुई आसान हटिया-सांकी के बीच भी चली ट्रेन

By Prabhatkhabar calender  30-Aug-2019

झारखंड को मिली दो ट्रेन, अब रांची-टाटा की यात्रा हुई आसान हटिया-सांकी के बीच भी चली ट्रेन

 हटिया से सांकी तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन गुरुवार को में एक दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों ने पहली बार ट्रेन में सफर किया. इनमें बीआइटी निवासी शिव लाल महतो, सत्येंद्र सिंह, केदल गेतलातू की बबली कुमारी, प्रियंका कुमारी, कामिनी देवी, बूटी निवासी पिंटू कुमार, हुंदूर के रामनरेश राम व जफर अंसारी, चंदवे के महफूज अली, मासु के शंकर करमाली आदि शामिल थे. इन लोगों ने बताया कि बचपन में किताबों में रेल के बारे में पढ़ा था. पहली बार सफर करने का मौका मिला.
रांची में जोनल ऑफिस खुले : संजय सेठ 
सांसद संजय सेठ ने रेल राज्यमंत्री से कहा कि झारखंड से रेलवे को करोड़ों रुपये का राजस्व मिलता है. रांची में जोनल ऑफिस खुलने से राज्य में तेजी से विकास होगा और लोगों को सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने राजधानी ट्रेन सप्ताह में सातों दिन चलाने की भी मांग की. उन्होंने गरीब रथ ट्रेन को सिल्ली व खलारी में एक मिनट तक ठहराव की भी मांग की.  इस अवसर पर  पुरुलिया के सांसद ज्योतिमर्य सिंह महतो, विधायक नवीन जायसवाल, जीतू चरण राम, मेयर अशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, डीआरएम नीरज अंबष्ठ उपस्थित थे. 
31 रेल परियोजनाओं पर काम चल रहा : रेल राज्य मंत्री
रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने कहा कि झारखंड के जनप्रतिनिधियों व लोगों की दो प्रमुख मांग रांची में जोनल ऑफिस खोलने व राजधानी ट्रेन का परिचालन प्रतिदिन करने को लेकर वह गंभीर हैं. इसको लेकर शुक्रवार को रेलवे बोर्ड के अधिकारियों से बात करेंगे. उक्त बातें उन्होंने रेलवे गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता में कही. उन्होंने कहा कि झारखंड में 31 रेल परियोजनाओं पर काम चल रहा है. 14 नयी रेल लाइन का काम मार्च 2020 तक पूरा हो जायेगा. रे  झारखंड के लिए 1400 करोड़ रुपये केंद्र सरकार की ओर से दिये गये हैं, जिससे झारखंड की रेल परियोजनाओं का तेजी से विकास हो सके. रांची में रिंग रेल चलेगी के सवाल पर कहा कि अगर राज्य सरकार प्रस्ताव देगी, तो रेलवे विचार करेगा.
नागपाल ने रेल राज्य मंत्री से की मुलाकात
रांची. रांची नागरिक समिति के सचिव, रेलवे के डीआरयूसीसी सदस्य संदीप नागपाल ने रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी से मुलाकात की. रांची से लखनऊ, हरिद्वार, देहरादून के लिए ट्रेन चलाने, रांची से अमृतसर सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की मांग की.
रांची-टाटानगर इंटरसिटी कहां से कब खुलेगी
रांची़  रांची-टाटानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिननिम्नलिखित समय पर खुलेगी और चलेगी. 
ट्रेन संख्या 18113
टाटानगर से खुलेगी सुबह 5.25 बजे, कांड्रा से 05.59 बजे, चांडिल से 6.20, बराभूम से 6.40, पुरुलिया से 7.05, कोटशिला से 8.05, मुरी से 8.38, नामकुम से 10.02, रांची पहुंचेगी सुबह 10.15 बजे.
ट्रेन संख्या 18114
रांची से खुलेगी शाम 4.45, नामकुम से 4.55, मुरी से प्रस्थान 7.00, कोटशिला से 7.35, पुरुलिया से रात 8.15 बजे, बराभूम से रात 8.45, चांडिल से रात 9.15, कांड्रा से रात 9.37 बजे व  टाटानगर पहुंचेगी रात 10.15 बजे.
टाटीसिलवे-सांकी नयी रेल लाइन 
दूरी: 31 किमी
लागत: 450 करोड़ रुपये
समय लगेगा:  दो घंटा 
रांची-टाटानगर एक्स
दूरी : 213 किमी
समय लगेगा : 4.5 घंटा 
मंत्री सीपी सिंह ने रेल अफसराें पर लगाया लापरवाही का आरोप
नगर विकास मंत्री सीपी सिंह को जब संबोधित करने के लिए बुलाया गया तो उन्होंने रेल अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा दिया़  उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में पावर हाउस व केतारी बागान के पास आरओबी बनाने की मांग की थी, लेकिन  रांची रेल डिवीजन के अधिकारियों ने पांच वर्षों में भी प्रस्ताव नहीं बनाया. 

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know