aaj tak

अखिलेश बोले-BJP राज में बढ़ रहा भ्रष्टाचार, अपराध और बेरोजगारी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी सरकार पर तगड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश इस समय भ्रष्टाचार, अपराध और बेरोजगारी का शिकार है. आजादी के बाद देश में पहली बार अर्थव्यवस्था सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. हालत यह है कि लोगों के हाथों में पैसा नहीं है और काम-कारोबार अपने निम्नतम स्तर पर है. ऐसे में भ्रष्टाचार और अपराध का भाजपाई संरक्षण एक बड़े जनाक्रोश को जन्म दे रहा है.
अखिलेश ने कहा कि बीजेपी इन ज्वलंत मुद्दों से देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए, समाज में नफरत का माहौल बना रही है. भीड़तंत्र द्वारा बेकसूर लोगों की हत्याएं हो रही हैं. बिगड़ती कानून व्यवस्था के कारण देश और प्रदेश में अफरा-तफरी का माहौल है. नौजवानों को रोजगार और उच्चशिक्षा के नाम पर धोखा दिया जा रहा है. किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. मंहगाई की मार से गरीब और मध्यम वर्ग बहुत ही परेशान है
कश्मीरी ने बताई कश्मीर की असली कहानी और आर्टिकल 370 को हटाने का असर
नीति आयोग की रिपोर्ट में स्वास्थ्य के पैमाने पर उप्र का निम्नतम आना ये दर्शाता है कि भाजपा राज में किस प्रकार स्वास्थ्य व चिकित्सा सेवाएं उपेक्षित हुई हैं. राजनीति के नाम पर एम्बुलेंस सेवाएं भी सुचारु नहीं हैं. गोरखपुर देश भर में स्वास्थ्य सेवाओं की दुर्गति की राजधानी बन गया है.
सपा अध्यक्ष ने नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि स्वास्थ्य के पैमाने पर उत्तर प्रदेश का निम्नतमस्तर पर आना ये दर्शाता है कि बीजेपी राज में किस प्रकार स्वास्थ्य व चिकित्सा सेवाएं उपेक्षित हुई हैं. एम्बुलेंस सेवाएं भी सुचारू नहीं हैं. गोरखपुर देश भर में स्वास्थ्य सेवाओं की दुर्गति की राजधानी बन गया है.
अखिलेश ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि साल 2018-19 में उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ समिट के नाम पर जिन घरेलू सामानों को बनाने की घोषणा की गई है. उसके लिए नए उद्योग लगाना तो दूर जो उद्योग पहले से चल रहे थे, वे भी बंद हो चुके हैं.
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के संरक्षण में अधिकारी मनमानी कर रहे हैं. गरीब की कहीं सुनवाई नहीं है. अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का मंत्रिमंडल ही भ्रष्टाचार से सराबोर है. जब तक बीजेपी सरकार है तब तक भ्रष्टाचार ही रहेगा.

More videos

See All