सुप्रीम कोर्ट पहुंचा स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ आरोपों का मामला, सुनवाई आज

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ छात्रा के अपहरण और यौन शोषण के आरोपों का मामला अब सुप्रीम कोर्ट(SC) पहुंच गया है. कुछ वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में खुद संज्ञान लेने का अनुरोध करते हुए चिट्ठी लिखी है.
असम के 'एनआरसी' के बारे में कितना जानते हैं आप?
चिट्ठी में कहा गया है कि आरोप लगाने वाली छात्रा तीन दिनों से गायब है, लिहाजा सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में दखल देनी चाहिए. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लिया है. जस्टिस आर भानुमति की पीठ शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई करेगी.
वकीलों ने कोर्ट से अनुरोध किया है कि कोर्ट यूपी सरकार को नोटिस जारी करे कि वह लड़की को तलाशे और उसके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराए. वकीलों ने अपने पत्र में लिखा है कि हम एक समाज के रूप में एक और उन्नाव घटने नहीं दे सकते.
एक छात्रा ने बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, और आरोप लगाने के बाद से ही वह लापता है. उसने चिन्मयानंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए एक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया है. आरोप लगाने के तीन बाद से वह लापता है.
पीड़िता के पिता ने दर्ज कराया था केस
गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर उनके ही कॉलेज में एलएलएम की एक छात्रा को अगवा करने और धमकी देने का मुकदमा डीजीपी के निर्देश पर दर्ज किया गया है. यह मुकदमा छात्रा के पिता की ओर से शाहजहांपुर की चौक कोतवाली में दर्ज कराया गया है.
पुलिस की कई टीमें छात्रा की तलाश में लगी हैं. पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा ने बताया कि छात्रा के परिवार को सरकारी सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

More videos

See All