हुड्डा को सोनिया से भी मिली निराशा, तंवर की शिकायत की तो मिली नसीहत

हरियाणा कांग्रेस के प्रधान डॉ. अशोक तंवर को हटाने की मुहिम में जुटे पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस की कार्यकारी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से भी निराशा मिली है। सोनिया गांधी ने हुड्डा से मुलाकात के दौरान उनको गुटबाजी समाप्‍त करने को कहा। ऐसे में साफ हो गया है कि हरियाणा कांग्रेस की कमान अब अकेले भूपेंद्र सिंह हुड्डा को नहीं मिलेगी। पूर्व सीएम हुड्डा ने 10 जनपथ पर सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद भी मौजूद थे। प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर को हटाने की जिद पर अड़े हुड्डा को सोनिया ने इस मुलाकात में साफ तौर पर यही नसीहत दी है कि पहले प्रदेश कांग्रेस के नेता गुटबाजी दूर करें।
4100 गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंचाने का काम किया : सीएम मनोहर लाल
करीब आधा घंटे तक हुई इस मुलाकात के बाद हुड्डा ने मीडिया से कोई बात नहीं की मगर उनके चेहरे पर खुशी के भाव नहीं थे। हुड्डा सीधे अपने 9 पंत मार्ग स्थित सरकारी आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने अपने नजदीकी कुछ नेताओं से मंत्रणा की और फिर शाम तक उन्होंने नई दिल्ली में पार्टी के अन्य बड़े नेताओं से भी मुलाकात का सिलसिला जारी रखा।
हुड्डा समर्थक कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने कहा कि पार्टी नेताओं की गुटबाजी दूर करने संबंधी प्रस्ताव तो रोहतक की परिवर्तन महारैली में पारित किया जा चुका है। सोनिया गांधी ने हुड्डा के इस प्रस्ताव को एक तरह से मंजूरी दी है और अब आलाकमान की तरफ से ही नेताओं के बीच समन्वय बनाने की दिशा में पहल की जाएगी। पार्टी सूत्र बताते हैं कि हुड्डा आलाकमान द्वारा नेताओं गुटबाजी दूर करने की पहल के लिए भी ज्यादा समय इंतजार नहीं करेंगे। माना जा रहा है कि शुक्रवार नई दिल्ली में राज्य कांग्रेस के सभी नेताओं के बीच प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद सोनिया गांधी का संदेश रखेंगे।

More videos

See All