money control

ममता के प. बंगाल में भाजपा की बड़ी 'सेंध', एक करोड़ लोगों ने ली पार्टी की सदस्यता

भाजपा ने अपना सदस्यता अभियान पूरा कर लिया है। पार्टी का दावा है कि उसने इस दौरान पश्चिम बंगाल में रिकॉर्ड तोड़ एक करोड़ सदस्य बनाए हैं। अगर पार्टी के दावे को सही मानें, तो आने वाले विधानसभा चुनाव में यह बड़े राजनीतिक बदलाव का संकेत माना जा सकता है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में पार्टी के छह लाख से ज्यादा सदस्य बन चुके हैं।
8 साल बाद ज्योति बसु संग्रहालय के लिए ममता सरकार ने दी 5 एकड़ जमीन
भाजपा सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि गुजरात के चूड़ास्मा जिले में बूथ नंबर 14 के सभी 10,600 मतदाता भाजपा के सदस्य बन गए हैं। वहीं राजस्थान के अजमेर में मुस्लिम समुदाय के अनेक ऐसे लोग भी भाजपा के सदस्य बने, जिन्होंने पहले तो पार्टी की सदस्यता ली और उसके बाद हज करने गए।  
भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को एक प्रेसवार्ता के दौरान दावा किया कि पार्टी ने अपने सद्स्यों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी की है। अभी तक 5.81 करोड़ सदस्यों की सदस्यता को ऑनलाइन दर्ज किया जा चुका है। विभिन्न कारणों से कई राज्यों के सदस्यों की जानकारी ऑनलाइन दर्ज नहीं की जा सकी है। उनका दावा है कि यह प्रक्रिया पूरी होने तक कुल सात करोड़ से ज्यादा सदस्य पार्टी के सदस्य बन चुके होंगे। यह संख्या अभियान के लिए तय किए गए लक्ष्य 2.20 करोड़ (पूर्व सदस्य संख्या का 20 फीसदी) से बहुत ज्यादा है। 
वहीं भाजपा ने अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाने के दौरान वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी किया। पार्टी का दावा है कि इस दौरान लगभग 19 करोड़ पेड़ भी लगाए गए।    

More videos

See All