सीएम ने बुजुर्गों को बैकों के चक्कर कटवा कर ताऊ की सम्मान पेंशन को बनाया अपमान पेंशन – दुष्यंत चौटाला

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज भाजपा राज में युवा रोजगार के लिए, बुजुर्ग सम्मान के लिए, व्यापारी काम के लिए, हर प्रदेशवासी अपनी सुरक्षा के लिए तरस रहा है । लेकिन भाजपा सरकार सिर्फ प्रदेश को लूटने व भाईचारा बिगाड़ने में लगी हुई है। जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुजुर्गों को बार-बार बैकों के चक्कर कटवा कर ताऊ देवीलाल की सम्मान पेंशन को अपमान पेंशन बना दिया है। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल ने बुजुर्गों को पेंशन के रूप में 100 रुपए घर बैठे देने की शुरूआत करके उनका सम्मान किया था लेकिन उस सम्मान पेंशन को आज इस खट्टर सरकार ने अपमान पेंशन बना दिया है।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हालात ये है कि आज भाजपा राज में बुढापा पेंशन के लिए बुजुर्ग दो-दो महीने से इंतजार कर रहे है। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग सुबह जाकर बैंक में लाइनों में लगते है लेकिन उसके बावजूद भी उन्हें पेंशन न देकर सरकार बुजुर्गों का घोर अपमान कर रही है। पूर्व सांसद ने बुजुर्गों से वादा करते हुए कहा कि प्रदेश में जेजेपी-बीएसपी के गठबंधन की सरकार बनने पर वापस बुढापा पेंशन को सम्मान रूप में बदला जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को 55 वर्ष तथा पुरुषों को 58 साल की उम्र में ही बुढापा पेंशन उनके घर पर ही दी जाएगी, न कि भाजपा सरकार की तरह बुजुर्गों को बैंकों में धक्के खिलाए जाएंगे।
छात्राओं ने स्कूल पर लगाया ताला और वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु जड़े ये गंभीर आरोप
वहीं दुष्यंत चौटाला ने भाजपा सरकार को घोटालों की सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि अब तो प्रदेश के मुख्यमंत्री भी मान चुके हैं कि उनके राज में घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि इससे साफ जाहिर हो गया है कि भाजपा के राज में भी जमकर घोटाले हो रहे हैं।  उन्होंने कहा कि प्रदेश में जेजेपी-बीएसपी गठबंधन की सरकार आने पर सभी घोटालों की जांच कर जनता के गाढ़े खून पैसे की कमाई का हिसाब लिया जाएगा।
जेजेपी नेता ने कहा कि जननायक जनता पार्टी व बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन भाजपा की तरह विधानसभा चुनाव पैसों के दम पर नहीं बल्कि बाबा भीम राव अंबेडकर, जननायक चौधरी देवीलाल, काशी राम जैसे महापुरुषों की सोच पर आगे बढ़ते हुए प्रदेश में गरीब, किसान, कमेरे वर्ग का राज स्थापित करेगा। वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि हमें ‘किसान-कमेरे आगे बढ़, जीत ले अपना चंडीगढ़’ के नारे के साथ गरीब, किसान व कमेरे का राज लाना है।

More videos

See All