अब SHG की महिलाएं करेंगी कोकर इंडस्ट्रियल एरिया की साफ-सफाई, बनेगा लो कॉस्ट होटल और शौचालय : के रवि
Latest News
bookmarkBOOKMARK

अब SHG की महिलाएं करेंगी कोकर इंडस्ट्रियल एरिया की साफ-सफाई, बनेगा लो कॉस्ट होटल और शौचालय : के रवि

By Prabhatkhabar calender  29-Aug-2019

अब SHG की महिलाएं करेंगी कोकर इंडस्ट्रियल एरिया की साफ-सफाई, बनेगा लो कॉस्ट होटल और शौचालय : के रवि

अगले पंद्रह दिनों में कोकर इंडस्ट्रियल एरिया की साफ-सफाई पूरी तरह एजेंसी के माध्यम से करा दी जायेगी. साथ ही यहां नियमित सफाई का काम स्वयं सहायता समूह की पांच महिलाओं को सौंप दिया जायेगा. अगले दो-तीन महीनों में यहां सड़क बनाने का काम पूरा कर दिया जायेगा. साथ-साथ ही क्षेत्र में सुलभ- शौचालय और लो कॉस्ट होटल की व्यवस्था भी कर दी जायेगी, ताकि यहां काम करने वालों को परेशानी ना हो. उक्त बातें इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के सचिव के रवि ने प्रभात खबर के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कही.
सचिव के रवि ने कहा कि इलाके में सुरक्षा की व्यवस्था के लिए सरकार तो सहयोग देगी ही लेकिन यहां के उद्यमियों से भी सहयोग की उम्मीद है, इसलिए वे अपने यहां लगे सीसीटीवी कैमरे को बाहर की तरफ भी फोकस करके रखें और एलईडी लाइट जो यहां लगायी जायेगी, उसकी देखभाल भी करें, ताकि इंडस्ट्रियल एरिया साफ और सुंदर हो सके. के रवि ने कहा कि इंडस्ट्रियल एरिया को साफ और सुंदर बनाना सरकार और उद्यमी दोनों की जिम्मेदारी है.सिविक सेंस को डेवलप करने से सारी समस्याओं का समाधान हो जायेगा.
कार्यक्रम में मौजूद रांची के सांसद संजय सेठ ने कहा कि हम पूंजी निवेश की बात करते हैं, लेकिन उससे पहले हमें इस एरिया की ‘शो केसिंग’ करनी होगी, तभी निवेश होगा. मैंने सांसद कोष से कई जगहों पर पीने के पानी की व्यवस्था करवा रहा हूं. डीप बोरिंग करवाकर वहां आरओ मशीन लगवाया जा रहा है, मोटर का जो बिल आयेगा वह पंचायत के लोग भरेंगे. वैसा ही एक-दो मशीन यहां भी लगवा दिया जायेगा. साथ ही इलाके में ‘साइनेज’ लगवाने की व्यवस्था भी करवाई जा सकती है. इसके अलावा पौधारोपण करवाया जाये, ताकि इलाका साफ-सुथरा और सुंदर दिख सके. इसके लिए जो भी सहयोग चाहिए होगा मैं सांसद मद से करने को तैयार हूं.
इस अवसर पर कोकर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन की तरफ से क्षेत्र की समस्याओं के बारे में बताया गया. जिनमें साफ-सफाई, होटल, शौचालय, अतिक्रमण और सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर बात की गयी. इस अवसर पर प्रभात खबर के एमडी केके गोयनका और डायरेक्टर आरके दत्ता ने भी इलाके को सुव्यवस्थित बनाये जाने पर जोर दिया और कहा कि यह सरकार और उद्यमी दोनों की जिम्मेदारी है. प्रभात खबर के कार्यकारी संपादक अनुज कुमार सिन्हा ने कहा कि इस इलाके में प्रभात खबर 35 साल से है. अब काफी बदलाव आ चुका है, पहले यहां बीआरसी, प्रभात खबर और कुछ इंडस्ट्री थे. पर अब बड़ी-बड़ी कंपनियां भी आ गयी हैं. यह हम सबका दायित्व है कि इलाके को साफ-सुथरा और सुरक्षित रखें और न्यूनतम अनुशासन का सभी पालन करें. इस अवसर पर सांसद और सचिव ने पौधारोपण भी किया. 
कार्यक्रम का संचालन अखबार के स्थानीय संपादक संजय मिश्र ने किया. उन्होंने कहा कि हमारे अखबार का कार्यालय यहां 35 वर्षों से है, इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस इलाके को साफ-सुथरा रखें और इस बात की कोशिश भी करें कि यहां काम करने वाले लोगों को बुनियादी सुविधाएं क्षेत्र में मिल सके. इसी कोशिश के तहत हमने आज यहां इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के सचिव और रांची के सांसद को आमंत्रित किया, ताकि वे स्थिति को सही तरीके से समझ सकें.

MOLITICS SURVEY

'ओला-ऊबर के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी' - क्या निर्मला सीतारमण के इस बयान से आप सहमत है ?

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know