राजस्थान में कांग्रेस को झटका: सत्ता में होने के बाद भी छात्र संगठन चुनाव में हुआ NSUI का सफाया

राजस्थान में विश्वविद्यालयों के चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. इन चुनाव में कांग्रेस के छात्र संगठन का सफाया हो गया है. 12 विश्वविद्यालयों में छात्र संगठन के चुनाव हुए हैं, इनमें से 9 के नतीजे जारी हो चुके हैं. अभी तक आए नतीजों के मुताबिक नौ में से चार निर्दलीय और पांच पर एबीवीपी ने जीत हासिल की है. राजस्थान विश्वविद्यालय में दूसरी बार NSUI से बागी उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. वहीं जोधपुर और बीकानेर में भी निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं. अजमेर, उदयपुर, भरतपुर और कोटा में एबीवीपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. हैरान करने वाली बात यह है कि प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता होने के बाद भी एनएसयूआई विश्वविद्यालयों के चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाई.
राजस्थान विश्वविद्यालय के डीन (छात्र कल्याण) जी पी सिंह ने बताया कि छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार पूजा वर्मा विजयी रही उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को 675 वोटों से हराया. उन्होंने बताया कि उपाध्यक्ष पद पर प्रियंका मीणा, महासचिव पद पर महावीर प्रसाद गुर्जर, संयुक्त सचिव पद पर किरण मीणा ने जीत हासिल की.

बॉडी फिट तो माइंड हिट, फिट इंडिया के लिए ये रहें 10 नमो मंत्र

राज्य में विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के छात्रसंघों के चुनाव का परिणाम बुधवार को घोषित किया गया. सीकर में परिणाम में कथित धांधली का आरोप लगाते हुए एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर धरना दिया.

More videos

See All