महिला को HIV पॉजिटिव बताने वाले अस्पताल पर चलेगा डंडा, 15 दिन में जांच के आदेश
Latest News
bookmarkBOOKMARK

महिला को HIV पॉजिटिव बताने वाले अस्पताल पर चलेगा डंडा, 15 दिन में जांच के आदेश

By Himachal Abhi Abhi calender  29-Aug-2019

महिला को HIV पॉजिटिव बताने वाले अस्पताल पर चलेगा डंडा, 15 दिन में जांच के आदेश

सीएम जयराम ठाकुर ने रोहड़ू उपमंडल की विवाहिता की मौत मामले में जांच के आदेश दिए हैं। निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं इस मामले की जांच करेंगे और आगामी 15 दिनों में सरकार को रिपोर्ट करेंगे। विधानसभा में आज रोहड़ू के विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने प्वाइंट ऑफ आर्डर के तहत यह मामला उठाते हुए कहा कि निजी अस्पताल की लापरवाही से 22 वर्षीय विवाहिता की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि मृतक महिला रोहड़ू उपमंडल के डोडरा क्वार की रहने वाली थी।
रोहड़ू के एक निजी अस्पताल ने महिला को एचआईवी पॉजिटिव से ग्रस्त बताया। इसके बाद महिला को शिमला के कमला नेहरू अस्पताल (केएनएच) रैफर किया गया। वहां उसका ऑपरेशन हुआ और जब उसे पता चला कि वह एचआईवी पाजिटिव है तो वह कोमा में चली गई। केएनएच अस्पताल में लिए गए टेस्ट में महिला की रिपोर्ट एचआईवी नेगेटिव आई। ब्राक्टा ने बताया कि सदमे के कारण मंगलवार को महिला की आईजीएमसी में मौत हो गई।
उन्होंने सरकार से इस प्रकरण की विस्तृत जांच करवाने, निजी लैब के खिलाफ कड़ी कारवाई करने तथा मृतक युवती के परिवार को मुआवजा देने की मांग की। इस पर सीएम जयराम ठाकुर ने ऐलान किया कि निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं इस मामले की जांच करेंगे तथा आगामी 15 दिन में रिपोर्ट पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने पर निजी अस्पताल की लापरवाही उजागर होने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सीएम ने कहा कि सरकार की तरफ से प्रभावित परिवार को उचित मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know