जब मंत्री ने बतायी भगवान शिव की जाति, मचा सियासी बवाल

खनन एवं भूतत्व विभाग के मंत्री वृज किशोर बिंद ने कहा कि भगवान शिव भी उनकी जाति (बिन्द) से ही आते हैं. अगर किसी को इस मामले में कोई संशय हो, तो वह शिव पुराण के भाग-दो के  तीसरे अध्याय को पढ़ लें. विभागीय मंत्री मंगलवार को शहर के बापू सभागार में नोनिया, बिंद-बेलदार महासंघ की तरफ से आयोजित सम्मान समारोह भगवान  शिव को बिंद जाति का बताते हुए पूरे समाज को एकजुट होने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि जिस तरह कृष्ण यादव जाति और श्रीराम राजपूत जाति से आते हैं, उसी तरह भगवान शिव भी बिंद जाति से आते हैं. 
मंत्री यहीं नहीं ठहरे, बुधवार को उन्होंने  अपने गृह जिला भभुआ में भी भगवान शिव को लेकर यही बातें कह डाली. यहां भी उन्होंने पुराण का हवाला देते हुए भगवान शिव को बिंद जाति के होने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि इसके कहने के पीछे मेरा मूल उद्देश्य देश और दुनिया के लोग को यह हकीकत बताना है. जब मैं एमए में पढ़ाई करता था, उसी समय मुझे पुराण और किताबों से इसकी जानकारी हुई थी.  
पुलिस के बाद अब आर्मी की टीम अनंत सिंह से कर सकती है पूछताछ, बरामद हैंड ग्रेनेड का सेना में होता है उपयोग
इधर, भगवान शिव के बारे में कही गयी बातों को लेकर राजद ने सरकार पर निशाना साधा है. राजद के विधायक और प्रवक्ता डा रामानुज प्रसाद ने कहा कि संविधानिक पदों की गरिमा घटायी जा रही है. उन्होने कहा कि सरकार के कमंत्री अब भगवान की भी जाति बताने लगे हैं.

More videos

See All