jagran

अल्पेश की जिद से असमंजस में भाजपा नेता, अक्टूबर में होंगे 7 विधानसभा सीट पर चुनाव

भाजपा नेता अल्पेश ठाकोर राधनपुर से ही चुनाव लडऩे की जिद पर अड़े हैं, 30 अगस्त से वे चुनाव प्रचार करने का दावा कर रहे हैं। भाजपा इस सीट से पूर्व मंत्री शंकरभाई चौधरी को चुनाव लड़ाना चाहती है। पार्टी ने अल्पेश को खेरालू सीट से चुनाव लडऩे को कहा है। राज्य की 7 विधानसभा सीट पर अक्टूबर में चुनाव होने की संभावना है। 
राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर की महत्वाकांक्षा के चलते भाजपा नेताओं में भी असमंजस की स्थिति है। भाजपा आलाकमान से मुलाकात के बाद अल्पेश का राधनपुर में चुनाव प्रचार शुरु करने की बात से पार्टी नेता असहज हैं। पार्टी चाहती है कि अल्पेश खेरालू विधानसभा से ही उपचुनाव लड़े लेकिन अल्पेश अपनी पुरानी सीट राधनपुर छोड़कर नहीं जाना चाहते हैं। चर्चा है कि इस मुद्दे को लेकर अल्पेश ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का भी समय मांगा है लेकिन पार्टी सूत्र बताते हैं कि यह मामला प्रदेश आलाकमान के स्तर पर ही निपटाया जाएगा। भाजपा में शामिल होने से पहले भी अल्पेश ने शाह से मिलने की इच्छा जताई थी लेकिन पार्टी नेता बताते हैं कि शाह ने इसमें कोई रुचि नही दिखाई। मीडिया में अटकलें यह भी है कि अल्पेश पूर्व केंद्रीय मंत्री व गुजरात कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के संपर्क में है। सोलंकी अल्पेश को वापस कांग्रेस में लाकर आलाकमान के समक्ष अपना कद बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। राजनीति के जानकार बताते हैं कि अल्पेश जल्दी फैसले बदलने वाले नेता हैं इसलिए ऐसी बात पर आश्चर्य नहीं होना चाहिए।   
पूर्वमंत्री शंकरभाई चौधरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष शाह दोनों के ही करीबी माने जाते हैं, उपचुनाव में जीत दर्ज करने पर उनका मंत्रीमंडल में शामिल होना भी तय माना जा रहा है। सत्ता के गलियारों में चर्चा यह भी है किरुपाणी सरकार मंत्रीमंडल का विसतार करना चाहती है लेकिन शाह की स्वीकृति नहीं मिलने से मामला अटका है। शाह मंगलवार को गुजरात के दो दिन के दौरे पर आ रहे हैं। मंगलवार शाम को वे प्रदेश के नेताओं से सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चर्चा करेंगे, पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन होगा। बुधवार को शाह साइंस सिटी में महानगर पालिका के मिलियन ट्रीकार्यक्रम में शामिल होंगे, यहीं पर वे गुजरात की पहली बैट्री चालित बस को हरी झंडी दिखाएंगे। गांधीनगर में वे केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर जिला कलक्टरों से चर्चा करेंगे इसके बाद पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के पदवीदान समारोह में शिरकत करेंगे।

More videos

See All