jagran

सुखबीर बोले- श्री गुरु रविदास मंदिर मामले में गृह मंत्री ने दिया है उचित कार्रवाई का भरोसा

 शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में श्री गुरु रविदास जी का मंदिर पुरानी जगह पर फिर से बनाने की अपील पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का भरोसा दिया है। सुखबीर के मुताबिक गृहमंत्री ने कहा है कि आने वाले समय में इस संबंध में उचित कार्रवाई की जाएगी और सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की जा सकती है।
सुखबीर ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल के साथ गृहमंत्री से मुलाकात की थी। दोनों ने उन्हें अवगत करवाया था कि मंदिर गिराने से रविदास समुदाय की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची है। अकाली दल समुदाय की इच्छानुसार इस मंदिर को पहले वाली जगह पर बनवाने के लिए वचनबद्ध है तथा पार्टी के खर्च पर ऐसा करने की पेशकश भी दे चुका है। इस पर शाह ने कहा कि इस समुदाय की भावनाओं का ख्याल रखा जाएगा।
सुखबीर ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी की बाणी श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज का अभिन्न अंग है। सिख समुदाय तथा पंजाबियों द्वारा इस महान संत को बहुत ज्यादा प्यार व सम्मान दिया जाता है, इसलिए सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक उस मंदिर को दिल्ली के तुगलकाबाद में पुरानी जगह पर फिर से बनाया जाना चाहिए।
 

More videos

See All