पी चिदंबरम को आरोपी नंबर वन बनाने की तैयारी में CBI

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को CBI आरोपी नंबर वन बनाने की तैयारी कर रही है. इसके अलावा CBI नौकरशाहों पर भी गाज गिराने के फिराक में है. CBI एफआईपीबी से जुड़े पांच अधिकारियों को भी आरोपी बनाने की तैयारी में है. इन अधिकारियो के बारे में सीबीआई चिदंबरम से पूछताछ कर रही है.
यह भी पढ़ें: आरबीआई से चोरी करने से बात नहीं बनेगी : राहुल गांधी
CBI का कहना है कि पांचों अधिकारी इस मामले की साजिश में शामिल हैं. चिदंबरम ने खुद पूछताछ के दौरान सात-आठ अधिकारियों के नाम लिए थे. अभी भी हर अधिकारी के रोल के बारे मे पूछताछ हो रही है. इनके नाम है तत्तकालीन अतिरिक्त सचिव सिंधुश्री खुल्लर, सयुंक्त सचिव अनुप के पुजारी, निदेशक प्रबोध सक्सेना, अंडर सचिव रबिन्द्र प्रसाद और सेक्शन अधिकारी अजित कुमार है.
बता दें कि चिदंबरम की हिरासत 30 अगस्त तक बढ़ाई गई है. दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की सीबीआई हिरासत की अवधि सोमवार को चार और दिन के लिये बढ़ा दी थी. विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने सीबीआई की उस मांग को स्वीकार कर लिया कि चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ किये जाने की अभी और जरूरत है. अदालत ने सीबीआई हिरासत के दौरान चिदंबरम के परिवार के सदस्यों और वकीलों को प्रतिदिन आधा घंटा उनसे मिलने की अनुमति दी.

More videos

See All