उत्तराखंड में 10 सितंबर से पहले होंगे छात्रसंघ चुनाव, पोस्टर और बैनर प्रतिबंधित

उत्तराखंड के दोनों मंडलों में छात्रसंघ चुनाव हर हाल में 10 सितंबर से पहले होंगे। सभी विश्वविद्यालयों, सरकारी व सहायताप्राप्त डिग्री कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव एक ही तिथि पर होंगे। सभी छात्रसंघों की अपेक्स बॉडी यानी छात्र महासंघ के चुनाव 13 अगस्त को होंगे। 
उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ धन सिंह रावत की अध्यक्षता में सचिवालय में आयोजित बैठक में छात्रसंघ चुनाव के मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक के बाद उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ धन सिंह रावत ने बताया कि दोनों मंडलों गढ़वाल और कुमाऊं में विश्वविद्यालयों, सरकारी डिग्री कॉलेजों और सहायताप्राप्त डिग्री कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव एक ही तिथि पर होंगे। 
10 सितंबर से पहले कोई भी तिथि तय करने के लिए उच्च शिक्षा महकमे की ओर से छात्र नेताओं, छात्र संगठनों और कॉलेज प्रशासन से वार्ता की जाएगी। इसके बाद छात्रसंघ चुनाव की तिथि तय कर दी जाएगी। 
उन्होंने बताया कि बैठक में नौ सितंबर को छात्रसंघ चुनाव, उसी दिन परिणाम की घोषणा, तीन सितंबर को नामांकन और सात सितंबर को जनरल गैदरिंग रखे जाने पर मंथन हुआ। यह तय किया गया कि अंतिम फैसला दो-तीन दिन में छात्र नेताओं व छात्रसंघों व कॉलेजों के साथ बैठक में लिया जाएगा। 
छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिश के मुताबिक होंगे। 

More videos

See All