UP में 12 IPS अधिकारियों का तबादला, लखनऊ के IG असीम अरुण का भी ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश में 12 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. ट्रांसफर किए गए अधिकारियों में लखनऊ के एडीजी राजीव कृष्ण और आईजी असीम अरुण के नाम भी हैं. असीम अरुण का तबादला एडीजी टेक्निकल सर्विस में किया गया है. इसके अलावा इलाहाबाद जोन के एडीजी सुजीत पांडे का भी ट्रांसफर कर दिया गया है.
कोर्ट ने पी चिदंबरम की सीबीआई हिरासत 30 अगस्त तक बढ़ाई
उत्तर प्रदेश मे योगी सरकार ने इससे पहले 10 अगस्त को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया था. उत्तर प्रदेश सरकार ने अब 8 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था. इन अधिकारियों में अंकित अग्रवाल का नाम भी शामिल था. सोनभद्र के डीएम रहे अंकित अग्रवाल को विशेष सचिव नियोजन बनाया गया है. बता दें कि सोनभद्र नरसंहार मामले में अंकित अग्रवाल को डीएम पद से हटाया गया था.
इससे पहले 6 जुलाई को सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाज कल्याण निदेशक, मुख्यमंत्री के सचिव और पीडब्ल्यूडी के विशेष सचिव सहित 30 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था. सरकार ने निदेशक (सूचना) शिशिर सिंह को विशेष सचिव और संस्कृति एवं हिंदी प्रचार निदेशक के रूप में पदोन्नत किया था.
यूपी की योगी सरकार इन दिनों अधिकारियों पर कड़ी नजर रख रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के स्टांप पंजीयन विभाग में हुए घोटाले पर कड़ा रुख अपनाते हुए मंत्री नंद गोपाल नंदी को विभाग से हटाने के बाद विभाग के तमाम उन अधिकारियों पर शिकंजा कसा जो तबादलों में हुई गड़बड़ियों में शामिल रहे.
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्टांप और पंजीयन विभाग में करीब 350 तबादले गलत तरीके से करने की जानकारी मिली थी. इसके बाद सीएम के आदेश से समूह ख, ग और घ संवर्ग के करीब 350 तबादले रद्द कर दिए गए थे. शासन स्तर पर इन शिकायतों की पड़ताल कराई जा रही है.

More videos

See All