गुजरात के सरकारी कार्यालयों में महिला सुरक्षा को लेकर कमेटी गठित

दिल्ली की युवती के साथ कथित संबंधों को लेकर चर्चा में आए सस्पेंड आईएएस गौरव दहिया मामले को शर्मनाक बताते हुए गुजरात सरकार ने सरकारी कार्यालयों में महिला सुरक्षा को लेकर बड़ा निर्णय किया है। सरकार ने सरकारी कार्यालयों में एक कमेटी का गठन करने का निर्णय किया है। यह कमेटी पुरुष कर्मचारियों को अपने साथी महिला कर्मचारियों के साथ किस तरह से बरताव करना चाहिए, इसकी जानकारी देगी।
Now, Bhupendrasinh Chudasama wants to depose as witness in Gujarat High Court
राज्य महिला आयोग ने दो शादियां करने पर गुजरात के आईएएस अधिकारी गौरव दहिया को समन जारी किया। आयोग ने बताया है कि गुजरात मे सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ हर साल 150 से अधिक शिकायतें मिलती हैं। जिसमें सरकारी कार्यालयों में काम करती महिलाओं से यौन शोषण, मानसिक रूप से परेशान करने के मामले अधिक हैं। महिला आयोग के खुलासे के बाद राज्य सरकार को महिला कर्मचारियों की सुरक्षा का अहसास हुआ है।
गुजरात सरकार ने आईएएस गौरव दहिया मामले को शर्मनाक बताते हुए इस प्रकार की घटना दोबारा न हो, इसलिए ग्रामीण से लेकर तहसील, जिला, सचिवालय तक सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्कशॉप का आयोजन किया है। इस वर्कशॉप में सरकारी कार्यालयों में काम करती महिलाओं का सम्मान किया जाएगा। उनके साथ कैसा बरताव करना चाहिए व कार्यालयों में किस तरह का माहौल होना चाहिए। इस संबंध में जानकारी दी जाएगी। सभी सरकारी कार्यालयों में महिला कमेटी का भी गठन किया जाएगा।

More videos

See All