सीएम केजरीवाल ने पीवी सिंधू को वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने पर दी बधाई

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देश की स्टार खिलाड़ी और ओलंपिक विजेता पीवी सिंधू को बधाई दी है। सिंधू ने रविवार को स्विट्जरलैंड के बासेल में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर यह खिताब जीता।
सिंधू इस टूर्नामेंट के 42 साल के इतिहास में चैंपियन बनने वाली पहली भारतीय बन गईं। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि पीवी सिंधू ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतकर भारत को गौरव की अनुभूति कराई है, इसीलिए वास्तविक विजेता को बहुत-बहुत बधाई।

G7 समूह का हिस्सा नहीं भारत, फिर समिट में क्यों मिला निमंत्रण?
वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधू को बहुत-बहुत बधाई, यह भारत के लिए महान क्षण है। देश की बेटी ने दुनिया में भारत का नाम रोशन कर दिया है।
ओलंपिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने स्विट्जरलैंड में रविवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में भारत का झंडा फहरा दिया है। उन्‍होंने नोजोमी ओकुहारा को मात देकर इतिहास रच दिया। बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल में सिंधु ने जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही सिंधु वर्ल्ड चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई। बता दें कि इससे पहले बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत के लिए महिला और पुरुष वर्गों में से अब तक किसी ने गोल्ड मेडल अपने नाम नहीं किया है।

More videos

See All